NIT-Patna के 51 स्टूडेंट का मल्टीनेशनल कंपनी में सेलेक्शन

खबरें बिहार की

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) पटना के 51 छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट हुआ है। शनिवार और रविवार को कैंपस में हुए प्लेसमेंट ड्राइव में इनका चयन हुआ। संस्थान के सभी ब्रांच के स्टूडेंट्स को हाई रेडियस कंपनी ने जॉब ऑफर किया है। इनको सात लाख रुपए का पैकेज मिला है।

एनआईटी पटना में ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट के प्रोफेसर इंचार्ज डॉ. सम्राट मुखर्जी ने बताया कि सभी 51 विद्यार्थी सात लाख के पैकेज पर नियुक्त किए गए हैं। इनको सॉफ्टवेयर डेवलपर, कंसल्टेंट तथा दो छात्रों को सेल्स एंड मार्केटिंग के पद पर जॉब मिली है।

इसके अलावा आठवें सेमेस्टर के विद्यार्थियों को 5 महीने की इंटर्नशिप का ऑफर भी किया गया है। इंटर्नशिप के दौरान छात्रों को 25 हजार रुपए प्रति माह मिलेंगे। डॉ. मुखर्जी ने बताया कि कंप्यूटर साइंस आईटी के 35 छात्र प्लेस्ड हुए हैं, जबकि अन्य ब्रांच से 16 छात्र हैं जिन्हें दो दिनों में प्लेसमेंट ड्राइव में जॉब मिली है।









एनआईटी पटना में इस साल नए सत्र के शुरू होने के साथ ही प्लेसमेंट की ओर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। दूसरे महीने में ही एनआईटी पटना के 57 छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है। हाई रेडियस में जिन छात्रों का प्लेसमेंट हुआ है उनमें तारकेश्वर गौड़, बासु , रवि, प्रवीण, प्रशांत आदि हैं।

एसएपीकंपनी ने भी एनआईटी पटना कैंपस को विजिट किया है। इसमें दो छात्रों को दस लाख के पैकेज पर जॉब ऑफर किया है। जबकि 3 छात्रों को 35 हजार रुपए प्रति महीने पर इंटर्नशिप का ऑफर भी मिला है।









एनआईटी पटना में 24, 25 27 अगस्त को भी प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन होना है। इसमें विप्रो, एनालिटिक्स क्वोशेंट (एक्यू), एलएंडटी जैसी कंपनियां रही हैं। बता दें कि इससे पहले 6 छात्रों को अमेजॉन कंपनी में 27 लाख के पैकेज पर जॉब मिल चुका है।









Leave a Reply

Your email address will not be published.