NIT patna medha placement

NIT पटना की छात्रा मेधा को मिला 39.5 लाख का पैकेज, जश्न का माहौल

खबरें बिहार की

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ पटना की कंप्यूटर साइंस विषय की छात्र मेधा का 39.5 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर प्लेसमेंट हुआ है। मेधा का प्लेसमेंट नोएडा स्थित सॉफ्टवेयर कंपनी एडॉव सिस्टम में हुआ है।

एनआईटी के प्लेसमेंट इंचार्ज के अनुसार एनआईटी पटना के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी छात्र या छात्र का इतने बड़े पैकेज पर प्लेसमेंट हुआ है। मधुबनी की रहने वाली छात्र मेधा मध्यवर्गीय परिवार से आती है।

NIT patna medha placement

इसके पिता मनोज कुमार कारक मधुबनी में एक दुकान चलाते हैं। उनकी बेडशीट की दुकान है। मां बेनू कारक गृहिणी हैं। यह घर की पहली बेटी है, जो एनआईटी में दाखिला लेकर पढ़ाई करने के लिए आई है।

मेधा बताती हैं कि इसके पहले एक कंपनी योडले में इसमें 8.75 लाख रुपए का सालाना पैकेज मिल रहा था। इसबार उसका प्लेसमेंट एडॉव में हुआ है। इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा हुई थी। एनआईटी पटना से एक मात्र उसका चयन हुआ था।

NIT patna medha placement

ऑनलाइन परीक्षा के बाद कोलकाता में साक्षात्कार हुआ था। कुछ दिन पहले ही फाइनल रिजल्ट आया है। एनआईटी पटना में कंप्यूटर साइंस ब्रांच में उसका रिजल्ट टॉप फाइव में रहता है। एनआईटी में खुशी की लहर: मेधा को शानदार पैकेज मिलने से एनआईटी में खुशी का माहौल है।

शिक्षक व छात्र मेधा को बधाई दे रहे हैं। छठ के मौके पर बेटी ने अपने घर बड़ा तोहफा दिया है। घर के लोग भी खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.