निकाह से पहले बुलेट पर अड़ा दूल्‍हा, नहीं मिली तो कर दिया ये कारनामा, अब थाने पहुंचा मामला

खबरें बिहार की जानकारी

दहेज को लेकर हम जितनी बड़ी-बड़ी बातें कर लें, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है। आज भी कई बेटियों की डोली दहेज के कारण नहीं उठ पा रही है। कुछ ऐसा ही मामला बिहार के पूर्णिया जिले में सामने आया है। निकाह से थोड़ी देर पहले दहेज में दूल्‍हा बुलेट और 50 हजार रुपये की मांग कर बैठा। लड़की के पिता ने जब असर्थता जताई तो पूरा मामला ही बिगड़ गया।

कसबा थाना क्षेत्र के लखना पंचायत स्थित भेभरा गांव में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बिना दुल्हन के ही बारात लौट गई। मामले को लेकर दुल्हन के परिजनों द्वारा वर पक्ष के खिलाफ गुरुवार को कसबा थाना में लिखित शिकायत दर्ज करवाई गई है। जिसकी जांच कसबा पुलिस द्वारा की जा रही है। पूरे मामले की जानकारी देते हुए लखना पंचायत के भेभरा गांव निवासी बीबी गुलसो पति मो. इसराइल ने बताया की उनकी पुत्री कि शादी 23 मार्च रोज बुधवार को कसबा थाना क्षेत्र के संझेली पंचायत के कुसहा गांव निवासी मो. डोमर के पुत्र मो अफसर के साथ होने वाली थी

नियत समय पर बारात मेरे घर पहुंची। बारातियों का स्वागत भी किया गया। जब मौलाना द्वारा दूल्हे एवं दुल्हन को निकाह के लिए बुलाया गया उसी वक्त दूल्हे के पिता द्वारा पूर्व में तय किए दहेज के अलावा एक बुलेट बाइक तथा 50 हजार रुपए नगद की मांग रख दी गई। दुल्हन के परिजनों ने जब दहेज देने से इनकार कर दिया तो पूरी बारात बिना दुल्हन लिए वापस लौट गई। वह इस पूरे मामले की जानकारी दुल्हन के माता द्वारा स्थानीय मुखिया सरपंच सहित जनप्रतिनिधियों को दिया गया। जनप्रतिनिधियों के पहल पर गुरुवार को पंचायत भी हुई बावजूद इसके कोई फैसला नहीं हो पाया। वही मामले को लेकर कसबा थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की तहकीकात कर रही है। इस मामले को दोषियों पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.