बिहार में नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू, CM नीतीश बोले- स्थिति पर लगातार रख रहे नज़र

खबरें बिहार की

Patna: देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए कई राज्यों ने गाइडलाइन जारी कर दी है. हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात ने पाबंदियों को सख्त करते हुए नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ओमिक्रोन खतरे पर कहा कि फिलहाल बिहार की स्थिति बेहतर है. हम लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं, लिहाजा अभी नाइट कर्फ्यू जैसा कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा.

शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि बिहार की स्थिति सभी राज्यों से बेहतर है. यहां अभी नाइट कर्फ्यू लगाने की जरूरत नहीं है.

बता दें कि पिछले दिनों ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और तमाम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी जिसमें इससे बचाव और समाधान को लेकर चर्चा हुई थी. सूत्रों के मुताबिक सरकारी खेमे में फिलहाल लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू पर कोई सहमति नहीं बनी है. लेकिन गाइडलाइन को और सख्त किया जा सकता है ताकि इस खतरनाक वायरस के फैलाव को रोका जा सके. फिलहाल कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की समीक्षा की जा रही है जिसके बाद ही गाइडलाइन को अंतिम रूप दिया जाएगा.

बिहार में ओमिक्रोन के मौजूदा हालात पर ध्यान दें तो गुरुवार से शुक्रवार की शाम के बीच तेरह नए मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. सबसे ज्यादा राजधानी पटना में इसका खतरा बढ़ता जा रहा है. पटना में सात नए मरीज मिले हैं जिससे अब यहां एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 55 पहुंच गई है. वहीं, नए जिले भी अब कोरोना की चपेट में आने लगे हैं- मुंगेर में दो, पूर्णिया में दो, बेगूसराय में एक और नालंदा में भी एक मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.