नाइजीरियाई सैमुअल ने गाया भोजपुरी गीत, ‘तू लगावेलू जब लिपिस्टिक’ ने दुनिया में मचा दिया हंगामा

खबरें बिहार की

सोशल मीडिया पर एक नाइजीरियाई ब्वॉय सैमुअल सिंह का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में सैमुअल भोजपुरी हिट सॉन्ग ‘लगावेलू तू लिपिस्टिक’ गाने की कोशिश कर रहे हैं। वे इसे काफी हद तक गा भी रहे हैं। सैमुअल ने ये गाना अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया था। वीडियो पोस्ट होने के बाद इसे खूब शेयर किया जा रहा है और लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं।

बता दें कि भोजपुरी सिंगर और एक्टर पवन सिंह ने ऑरिजिनल सॉन्ग गाया है। सैमुअल के मुताबिक, उसने जयपुर की सुरेश ज्ञानविहार यूनिवर्सिटी से बी.टेक किया है। उन्होंने कॉलेज के एनुअल फक्शंन में पहली बार ये गाना सुना जिसके बाद उसने इसे कई कॉलेज फंक्शन में भी गाया।

उन्होंने बताया कि शुरू में मुझे इस सॉन्ग के वर्ड्स के मिनिंग के बारे में ज्यादा पता नहीं था। लेकिन इसका उच्चारण सीखना मुश्किल नहीं था। सैमुअल ने एक वीडियो में बताया है कि वे कुछ साल पहले कैंसर के इलाज के लिए नाईजीरिया से भारत पहुंचे थे।

यहां आने के बाद वे राजस्थान में 6 महीने इलाज के दौरान कई भारतीय लोगों से दोस्ती की। इस दौरान उन्होंने यहां का म्यूजिक सुना जो उन्हें काफी अच्छा लगा। इसके बाद उन्हें लगा कि क्यों न हिन्दी सॉन्ग्स को अफ़्रीकी बीट्स में सजा कर पेश किया जाए।

इसके बाद सबसे पहले उन्होंने ‘तू लगावेलू जब लिपिस्टिक’ को गाया जो वायरल हो गया। सैमुअल ने भोजपुरी के अलावा पंजाबी पॉप सिंगर हनी सिंह के गाने ‘ब्राउन रंग’ को भी एक अलग अंदाज में गाकर पेश किया है। उन्होंने बताया कि हनी और पवन के सरनेम को देखते हुए अपना नाम सैमुअल सिंह रख लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *