निफ्ट प्रवेश परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की हुई शुरुआत

खबरें बिहार की जानकारी

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार एक नवंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। निफ्ट में बीडीएस, बीएफटेक, एमएफटेक, एमडी और एमएफएम एडमिशन के लिए निफ्ट प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन का लिंक एक नवंबर से एक्टिव हो गया है। निफ्ट प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए अभ्यर्थियों को 31 दिसंबर तक आवेदन करने का मौका है।

वहीं, निफ्ट का फॉर्म भरने के लिए छात्र विलंब शुल्क पांच हजार रुपये देकर जनवरी के पहले सप्ताह तक आवेदन कर सकते हैं। जनवरी के दूसरे सप्ताह में आवेदन फॉर्म में सुधार करने का मौका छात्रों को मिलेगा।

 

निफ्ट 2023 आवेदन फॉर्म nift.ac.in पर जाकर ऑनलाइन भर सकते हैं। जनरल, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए निफ्ट 2023 का आवेदन शुल्क 2,000 रुपये होगा। वहीं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए निफ्ट 2023 का आवेदन शुल्क एक हजार रुपये होगा। टेस्ट कंप्यूटर आधारित मोड में फरवरी 2023 के पहले सप्ताह में देश के 32 शहरों में आयोजित की जायेगी। निफ्ट की प्रवेश परीक्षा के जरिए ही देश भर के राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थानों में दाखिला मिलता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.