नवनियुक्त राज्यपाल सत्यपाल मलिक का हुआ भव्य स्वागत, नीतीश के मंत्रियों ने कहा…

खबरें बिहार की

पटना : बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल सत्यपाल मलिक आज बिहार पहुंचे. नवनियुक्त राज्यपाल सत्यपाल मलिक का स्वागत करने के लिए पटना एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके मंत्रीमंडल के अन्य मंत्री मौजूद रहे. राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आगमन पर उनका भव्य स्वागत किया गया है. इस मौके पर सीएम के साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी विधानसभा अध्यक्ष अशोक चौधरी भी मौजूद थे.

नवनियुक्त राज्यपाल के आगमन पर उत्साहित मंत्रियों ने भी उनके स्वागत के बाद हर्ष और उल्लास व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नजदीकी माने जाने वाले ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने बयान दिया है कि नये राज्यपाल से है बिहार को अपेक्षा है और महामहिम बिहार के विकास में सहयोग करेंगे.

जबकि कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने भी आशा व्यक्त किया है कि राज्यपाल से सहयोग की अपेक्षा है. केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर बिहार का विकास करेगी पशुपालन मंत्री पशुपति कुमार पारस का कहना है कि पुराने समाजवादी नेता रहे सत्यापाल मलिक जी से बिहार को है विशेष अपेक्षा है और महामहिम बिहार के विकास में सहयोग करेंगे. राज्यपाल कल पद की शपथ लेंगे.

राज्यपाल रामनाथ कोविंद को एनडीए राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाये जाने के बाद पद से इस्तीफा दे दिए थे जिसके बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी बिहार का अतिरिक्त प्रभार देख रहे थे.25 दिसंबर 1952 को जन्म उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जन्मे मलिक 1998 में सबसे पहले अलीगढ़ से सांसद बने तथा 2004 को बीजेपी ज्वाइन किया. गौरतलब है कि मालिक दो बार राज्यसभा सांसद और एक बार लोकसभा सांसद (1989 से 1990) थे. जबकि सन 1974 से 1977 तक यूपी विधानसभा सदस्य भी रहे हैं. इसके अलावे मलिक बीएससी और एलएलबी की पढ़ाई मेरठ विश्वविद्यालय से की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.