पटना एयरपोर्ट पर 10 दिसंबर से न्यू पार्किंग सिस्टम लागू हाेगा। उस दिन से वाहन इंट्री गेट से स्टेट हैंगर को तोड़कर बनाए गए डायवर्सन रोड से होते टर्मिनल भवन तक जाएंगे। वहां तीन मिनट रुक कर पिकअप या ड्रॉप करना है। उसके बाद दाहिने मुड़कर सीधे पुराने मौसम विज्ञान केंद्र से सटे सड़क से एक्जिट गेट से निकलना होगा।

इंट्री गेट के पास और एक्जिट गेट के पहले दो चिह्नित पार्किंग एरिया बनाया गया है। प्राइवेट कार व बाइक को कोई शुल्क नहीं लगेगा लेकिन शर्त यह है कि उन्हें वाहन पार्किंग में नहीं लगानी होगी। पार्किंग में लगाने पर पहले तीस मिनट के लिए कार का चार्ज 20 व बाइक का 10 रुपए है। अवैध पार्किंग करने पर कार के लिए 240 जुर्माना देना होगा जबकि बाइक के लिए 55 रुपए।

अभी कार के लिए न्यूनतम यानी  पहले चार घंटे का फीस 55, बाइक के लिए 10, तीन पहिया वाहन के लिए 20, मिनी बस, एसयूवी के लिए 60 व कोच बस के लिए 70 रुपए है। 


सभी वाहनों को इंट्री गेट के पास बने काउंटर पर कंप्यूटराइज्ड बिल लेना होगा। पार्किंग शुल्क केवल पार्किंग एरिया में ही देना है। पटना एयरपोर्ट प्रशासन को फिलहाल 22 लाख प्रतिमाह का राजस्व आ रहा था लेकिन 10 दिसंबर से हर माह 10.22 लाख राजस्व ही आने की उम्मीद है।

एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने बताया कि सभी इंट्री गेट पर रसीद जरूर ले लें। अगर इसमें कोई त्रुटि होती है तो [email protected], [email protected] pgo व [email protected] पर शिकायत करें।

Sources:-Dainik Bhasakar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here