पटना पहुंचे बिहार के नये राज्यपाल लालजी टंडन, गुरुवार को राजभवन में लेंगे शपथ

खबरें बिहार की

बिहार के नये राज्यपाल लालजी टंडन बुधवार को पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत मंत्रियों व विधायकों ने स्वागत किया. नये राज्यपाल लालजी टंडन गुरुवार को सुबह 11 बजे राजभवन में बिहार के राज्यपाल पद की शपथ लेंगे. बता दें कि मंगलवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक का तबादला हो गया. मलिक को जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल बनाया गया है. वे भी बुधवार को जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना हो गये.

इधर बिहार के नये राज्यपाल लालजी टंडन बुधवार की शाम पटना पहुंचे. पटना के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया. एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के अलावा मंत्री नंदकिशोर यादव, मंत्री मंगल पांडेय, मंत्री पशुपति कुमार पारस समेत अनेक मंत्री व विधायक मौजूद रहे.

बता दें कि यूपी के रहनेवाले लालजी टंडन को बिहार का राज्यपाल बनाया गया है. राज्यपाल बनाए जाने के बाद उन्होंने मंगलवार को कहा कि वह बिहार सरकार के गार्जियन की भूमिका में रहेंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश जी मेरे पुराने दोस्त हैं. हमारे बीच काम करने में किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं होगी. लालजी टंडन ने मीडिया से बात करते हुए बिहार का राज्यपाल बनाए जाने पर ख़ुशी व्यक्त की.


उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझ पर विश्वास व्यक्त किया है, यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है. मैं बिहार के विकास में महत्वपूर्ण भागीदारी निभाऊंगा. बिहार के विकास के लिए जो भी कदम होंगे, वे उठाए जायेंगे.

इसके पहले उन्होंने लखनऊ में ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की. गौरतलब है कि लालजी टंडन भाजपा के एमपी भी रहे हैं. वह पार्षद से लेकर यूपी सरकार में मंत्री तक रह चुके हैं. उन्होंने दो बार सांसदी के साथ ही बीते आठ दशक से अधिक का सामाजिक एवं सियासी सफर तय किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *