धनतेरस पर जीएसटी बेअसर, बाजार में बहार, डिस्काउंट की भरमार

राष्ट्रीय खबरें

पटना: वस्तु एवं सेवा कर (GST) के लागू होने के बाद से ही व्यापारी और विपक्षी राजनीतिक दलों के नेता कह रहे हैं कि व्यापार चौपट हो गया है। इस कानून के लागू होने से देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी है। व्यापारियों की कमाई खत्म हो गयी है। लेकिन, दीपावली से पहले धनतेरस बाजार में जो हलचल है, वह व्यापारियों और राजनीतिक दलों के नेताओं के दावों की हवा निकाल रही है।

झारखंड की राजधानी रांची में ही ऑटोमोबाइल सेक्टर के बिजनेसमैन बड़े पैमाने पर ग्राहकों को एक से बढ़कर एक ऑफर दे रहे हैं। बाइक और कार की खरीद पर एक हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये से अधिक तक खरीदारों को डिस्काउंट मिल रहा है

सोना और चांदी के सिक्कों के साथ-साथ कार और बाइक खरीदने पर फ्री इंश्योरेंस की सुविधा भी कंपनियां दे रही हैं। ऑडी जैसी महंगी कारों के खरीदार भी झारखंड में हैं। ऑडी के दो मॉडल क्यू3 और ए4 यहां डिमांड में है। सिर्फ ऑडी रांची से 14 कार की बुकिंग हुई है। यानी धनतेरस के दिन शुभ लग्न में 14 ऑडी कार की डिलीवरी होगी।

कार और बाईक की बुकिंग का जो ट्रेंड है, वह बताता है कि रांची में धनतेरस के दिन 2,500 से अधिक वाहन (कार और बाइक मिलाकर) बिकेंगे। वाहन विक्रेताओं ने स्क्रैच कूपन के जरिये ग्राहकों को 25 ग्राम के सिल्वर क्वाइन के साथ एलईडी टीवी, रेफ्रीजेरेटर, वाशिंग मशीन और टैब जीतने का मौका दिया है। कमोबेश सभी ऑटोमोबाइल डीलरों ने दीपावली बोनांजा ऑफर शुरू किया है।

वहीं सोना-चांदी के बाजार में भी खरीदारों की भरमार है। धनतेरस के दिन बड़े-बड़े शो-रूम में होने वाली भारी भीड़ के मद्देनजर लोगों ने पहले से ही गहनों की बुकिंग करवा रखी है। इलेक्ट्रॉनिक्स और बर्तनों के खुदरा बाजार भी दीपावली के बाजार में कमाई के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.