पटना:  टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज में 1-0 बढ़त ले ली। मैच में पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 3 विकेट पर 202 रन बनाए थे। जवाब में कीवी टीम 8 विकेट पर 149 रन ही बना सकी। भारत की ओर से शिखर धवन (80) और रोहित शर्मा (80) ने फिफ्टी लगाई थी।

टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 6 रन पर पहला विकेट गिर गया। 1.3 ओवर में मार्टन गुप्टिल (4) को युजवेंद्र चहल की बॉल पर हार्दिक पंड्या ने एक जबरदस्त कैच लेकर आउट कर दिया। इसके बाद दूसरा विकेट भी जल्द ही गिर गया, जब 3.4 ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने कोलिन मुनरो (7) को बोल्ड कर दिया। इस वक्त स्कोर 18 रन था। तीसरा विकेट केन विलियम्सन (28) का रहा। जो 9.1 ओवर में पंड्या की बॉल पर धोनी को कैच दे बैठे। अक्षर पटेल ने 13वें ओवर में दो विकेट लिए। इस ओवर की चौथी बॉल पर टॉम ब्रूस (10) को रोहित शर्मा ने कैच कर लिया। वहीं आखिरी बॉल पर ग्रैंडहोम (0) धवन को कैच दे बैठे। छठा विकेट हेनरी निकोल्स (6) का रहा। जो 14.4 ओवर में रन आउट हो गए। युजवेंद्र चहल ने 15.3 ओवर में टॉम लेथम (39) को स्टम्पिंग करा कीवी टीम को सातवां झटका दिया। आठवां विकेट जसप्रीत बुमराह को मिला। उन्होंने 16.4 ओवर में टिम साउदी (8) को धोनी के हाथों कैच करा दिया। इस वक्त स्कोर 111 रन था।

नेहरा की बॉल पर छूटे दो कैच करियर का आखिरी मैच खेल रहे आशीष नेहरा की बॉल पर इस मैच में दो बार फील्डर्स ने कैच छोड़े। पहला कैच हार्दिक पंड्या ने 2.5 ओवर में कोलिन मुनरो का छोड़ा। तब मुनरो 5 रन पर खेल रहे थे। इसके बाद 7.4 ओवर में विराट कोहली ने नेहरा की बॉल पर केन विलियम्सन का कैच छोड़ा। उस वक्त विलियम्सन 21 रन पर खेल रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here