नेपाल बॉर्डर पर SSB ने गांजा की बड़ी खेप किया जब्त, बचने के लिए पड़ोसी देश में भागे तस्कर

जानकारी

भारत नेपाल इंटरनेशनल बॉर्डर के पास एसएसबी ने नेपाल से भारत में लाए जा रहे गांजा की बड़ी खेप को जब्त कर लिया है। जब्त गांजा का वजन 104 किलो है। एसएसबी ने यह कार्रवाई की है। गिरफ्तारी के डर से अंधेरे का फायदा उठाते हुए तस्कर नेपाल भागने में कामयाब रहे।

एसएसबी की 71वीं वाहिनी मोतिहारी के आउटर पोस्ट महुआवा के द्वारा गुप्त सूचना मिली कि नेपाल से भारत में गांजा की बड़ी खेप तस्करी के लिए लाई जा रही है। इसके आधार मंगलवार की सुबह करीब 3 बजकर 55 मिनट पर सहायक कमांडेंट विश्वास के एम के नेतृत्व में नाका पार्टी ने कार्रवाई शुरू की। भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा के खम्भा संख्या 370/6 से लगभग 3 किलोमीटर पहले धरहरि गांव के पास इस खेप को एसएसबी ने पकड़ लिया।

कार्रवाई में तस्करी का माल तो जब्त कर लिया गया लेकिन अंधेरा होने की वजह से तस्कर नेपाल की ओर भागने में सफल रहे। जब्त गांजा को कानूनी प्रक्रिया पूरी करते हुए स्थानीय थाने को सुपुर्द कर दिया गया है। पटना स्थित एसएसबी के सीमांत कार्यालय की ओर से इसकी पुष्टि की गई है।

मालूम हो कि एसएसबी इंडो नेपाल बॉर्डर पर लगातार तस्करी के समान जब्त कर स्थानीय पुलिस को सौप रही है। हाल के दिनों में चाइनीज जंतु, गांजा, जाली नोट और शराब की बड़ी खेप एसएसबी की टीम द्वारा पकड़ी गई है। कार्रवाई के दौरान आधा दर्जन से अधिक तस्करों को भी दबोचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.