अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए कई पड़ोसी देशों के प्रतिनिधि आएंगे।

जानकारी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए कई पड़ोसी देशों के प्रतिनिधि आएंगे। अटलजी की अंतिम यात्रा में बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका के विशेष प्रतिनिधि आएंगे, जोकि आज पूर्व प्रधानमंत्री की अंतिम विदाई में शामिल होंगे। अटल बिहारी वाजपेयी देश के 10वें प्रधानमंत्री थे, जिन्हे आज स्मृति स्थल पर अंतिम विदाई दी जाएगी।

दुनिया न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान भी अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में अपने प्रतिनिधि को भेजने पर विचार कर रहा है। पाकिस्तान के कार्यवाहक कानून मंत्री अली जफर माना जा रहा है कि अटलजी की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए भारत आएंगे। श्रीलंका के सूचना विभाग ने इस बात की पुष्टि की है कि कार्यवाहक विदेश मंत्री लक्ष्मण किरिल्ला अटलजी की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए भारत आएंगे।

हिमालयन टाइम्स के मुताबिक नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा के प्रेस एडवाइजर कुंदन आर्यल भी अटलजी की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए आएंगे। वहीं बांग्लादेश के विदेश मंत्री महमूद अली अटलजी की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए दिल्ली आएंगे। गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार शाम 5.05 बजे निधन हो गया था। उन्हें एम्स में 11 जून को भर्ती कराया गया था।

अटल बिहारी वाजपेयी का आज शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार

Leave a Reply

Your email address will not be published.