नेहरू पथ पर भीषण हादसा, तेज रफ्तार पिकअप वैन ने स्कूल बस को मारी टक्कर, चालक-खलासी ने मौके पर तोड़ा दम

खबरें बिहार की जानकारी

नेहरू पथ फ्लाईओवर पर शुक्रवार की सुबह तेज रफ्तार पिकअप वैन ने डिवाइडर पार कर दूसरी लेन में जा रही स्कूल बस में टक्कर मार दी। दुर्घटना में पिकअप वैन के परखच्चे उड़ गए। वहीं हादसे में पिकअप सवार चालक सहित दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसा शुक्रवार सुबह आठ बजे के करीब हुआ। स्कूल बस में सवार चालक और तीनों शिक्षक सुरक्षित हैं। दुर्घटना की सूचना मिलते ही शास्त्रीनगर और ट्रैफिक थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। हादसा इतना भीषण था कि चालक का शव पिकअप वैन में फंस गया था, जिसे बाहर निकालने में दो घंटे लग गए।

मृतकों की पहचान खगौल के न्यू कालोनी दिनपुर निवासी शिवम कुमार ( 24 साल) और दूसरे की पहचान पटना सिटी के बाहरी बेगमपुर निवासी मुकेश कुमार (26 साल) के रूप में हुई है। मुकेश कुरियर कंपनी में फील्ड एग्जीक्यूटिव थे।

घटना की सूचना मिलने के बाद उनके परिजन भी पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और गांधी मैदान ट्रैफिक थाने की पुलिस दोनों वाहनों को जब्त कर थाने ले गई।

80 किमी की रफ्तार में थी पिकअप वैन

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, पिकअप वैन की रफ्तार 80 किलोमीटर प्रतिघंटे से अधिक रही होगी। जैसे ही वैन एक निजी अस्पताल के पास पहुंची वह अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराते हुए दूसरी लेन घुस गई। पिकअप वैन उसने सगुना मोड़ की ओर जा रही साउथ प्वाइंट पब्लिक स्कूल की मिनी बस में जोरदार टक्कर मार दी। शुक्र है स्कूल बस के पीछे कोई और वाहन नहीं था।

घटना के बाद आसपास के लोग जुट गए। टक्कर इतनी जोरदार थी कि पिकअप का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर पीछे की तरफ धंस गया था। इस वजह से उसमें सवार चालक फंस गया और उसके बगल में सवार मुकेश कुमार के सिर में गंभीर चोटें आ गई।

चालक वैन से दानापुर खगौल स्थित कोरियर कंपनी किराना सामान की आपूर्ति करने जा रहे थे। वैन दानापुर से सामान लेकर आ रही थी। वहीं स्कूल बस में सवार शिक्षिका मौसमी, नीरज और राकेश को हल्की चोटें आईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.