neetu chandra

बिहार की बेटी नीतू चंद्रा एक बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ ब्लैक बेल्ट से सम्मानित

एक बिहारी सब पर भारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस, मॉडल और मार्शल आर्ट आर्टिस्ट नीतू चंद्रा का जन्म पटना में हुआ था. पटना की नोट्रेडेम एकेडमी से उन्होंने पढ़ाई की है. बतौर मॉडल करियर की शुरुआत करने वाली नीतू सफलता का श्रेय अपनी मां को देती हैं. बिहार की बेटी सुश्री नीतू चंद्रा भारत की पहली एक्ट्रेस हैं, जिन्हें ब्लैक बेल्ट मिला है.

नीतू चंद्रा की फिल्म ‘मिथिला मखान‘ को 63वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में बेस्ट मैथिली फिल्म का नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है.

नीतू चंद्रा ने अपनी शुरुआती पढाई नोट्रे डैम अकादमी पटना से पूरी की है। उन्होंने अपनी स्नातक की पढाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के इन्द्रप्रस्थ कॉलेज से सम्पन्न की है। नीतू चंद्रा वर्ष 1997 में भारत को वर्ल्ड ताईकांडो चैंपियनशिप हांगकांग में
देश का नाम ऊँचा कर चुकी हैं। उन्हें ताईकांडो में ब्लैक बेल्ट से सम्मानित भी किया जा चुका है।
नीतू चंद्रा ने अपने कॉलेज के दिनों से ही पार्ट टाइम मॉडलिंग से कर दी थी। उसके बाद उन्होंने कई जानी-मानी कंपनियों के विज्ञापनों में भी नजर आई।  नीतू चन्द्रा ने हिंदी सिनेमा में कदम अक्षय कुमार स्टारर फिल्म गर्म-मसला से कदम रखा था। इस फिल्म में उन्होंने स्वीटी की भूमिका अदा की थी।
उसके बाद उन्होंने तमिल की ओर रुख कर लिया। उनकी पहली तमिल जोकि वर्ष 2010 में रिलीज हुई थी, जोकि नीतू के करियर की सबसे बड़ी और पहली साबित हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.