मिथिला को इंटरनेशनल पहचान दिला रही बिहार की ये बेटी, राष्ट्रीय अवॉर्ड मिल चुका इनकी मैथिलि फिल्म को

मनोरंजन

बॉलीवुड एक्ट्रेस, मॉडल और मार्शल आर्ट आर्टिस्ट नीतू चंद्रा 33 साल की हो गई हैं। 20 जून 1984 को उनका जन्म बिहार के पटना शहर में हुआ था।

पटना की नॉट्रेडम एकेडमी से उन्होंने पढ़ाई की है। बतौर मॉडल करियर की शुरुआत करने वालीं नीतू अपनी सक्सेस का श्रेय अपनी मां को देती हैं। बता दें कि नीतू को ताइक्वांडो में ब्लैट बेल्ट मिल चुका है और इनदिनों वे मार्शल आर्ट्स और ताइक्वांडों के प्रैक्टिस में बिजी हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीतू चंद्रा को साल 2012 में सेकंड रैंक का ब्लैक बेल्ट मिला था। साल 1996 में वे वर्ल्ड ताइक्वांडो चैंपियनशिप में भारत की ओर से पार्टिसिपेट कर चुकी हैं और 1997 में ब्लैक बेल्ट होल्डर बन गई थीं।

2012 में उन्हें सेकंड डिग्री का ब्लैक बेल्ट ग्रैंडमास्टर जिमी आर जगतियानी ने दिया था, जिन्हें ताइक्वांडो का जनक कहा जाता है। बता दें कि नीतू चंद्रा भारत की पहली एक्ट्रेस हैं, जिन्हें ब्लैक बेल्ट मिला है।

नीतू चंद्रा का घर पटना में पाटलीपुत्र कॉलोनी में है। उनका बचपन से ही ग्लैमर की दुनिया में आना चाहती थीं। नीतू के पिता उमेश चंद्रा श्रीवास्तव इसके खिलाफ थे, पर मां नीरा ने उनका पूरा साथ दिया।

नीतू के पिता बिजनेसमैन थे जिनका साल 2009 में निधन हो गया था। नीतू दिल्ली के आईपी कॉलेज से ग्रेजुएट हैं। एक्ट्रेस नीतू चंद्रा जब आठवीं क्लास में थी तब उनका पहला अफेयर हुआ था।


उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि ये उनकी लाइफ का अब तक का सबसे बेवकूफी भरा पल था।

अपना प्यार साबित करने के लिए वो अपने बॉयफ्रेंड की चलती बाइक से कूद गईं थीं।


नीतू चंद्रा की फिल्म ‘मिथिला मखान’ को 63वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में बेस्ट मैथिली फिल्म का अवॉर्ड मिल चुका है।

इससे पहले साल 2013 में नीतू ने भोजपुरी फिल्म ‘देसवा’ को प्रोड्यूस किया था, जिसके डायरेक्टर उनके भाई थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.