Nitish in NDA

जल्द NDA में शामिल होगी जदु, नीतीश बनेंगे NDA के सहसंयोजक

कही-सुनी

अमित शाह ने नीतीश को NDA का सहसंयोजक बनने का न्योता दिया है। बिहार में बीजेपी के साथ गठजोड़ करके सरकार बनाने के बाद जेडीयू NDA में शामिल होने की तैयारी में है। बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की है।

जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन अभी बिहार स्तर पर ही है। देशव्यापी और केंद्रीय स्तर पर सहयोग के लिए जेडीयू जल्द ही एनडीए में शामिल हो सकती है। जेडीयू की 19 अगस्त को होने वाली बैठक में पार्टी एनडीए में शामिल होने पर फैसला ले सकती है। कहा जा रहा है कि बिहार में NDA के लिए भूपेंद्र यादव को कॉर्डिनेटर बनाया जा सकता है।

आरजेडी और कांग्रेस से गठबंधन तोड़कर 26 जुलाई को बीजेपी के साथ गठजोड़ करने के बाद नीतीश पहली बार दिल्ली आए हुए थे। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में दोनों नेताओं ने मौजूदा समय की राजनीतिक घटनाओं और राज्य से संबंधित अन्य मुद्दों पर चर्चा की।




इस बीच जदयू नेता शरद यादव के बगावती सुर को देखते हुए पार्टी ने उनपर बड़ी कार्रवाई की है। जदयू ने शरद यादव को राज्यसभा के पद से हटाने के लिए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को पत्र सौंपा है। पार्टी ने उनकी जगह आरसीपी सिंह को राज्यसभा पद का नेता चुना है और अब जदयू की ओर से आरसीपीसिंह राज्यसभा के सदस्य होंगे।

शरद यादव पर यह बड़ी कार्रवाई पार्टी की खिलाफत करने के लिए की गई है। बता दें कि शरद यादव अभी बिहार दौरे पर हैं। अगर शरद यादव राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल नहीं होते हैं तो उन्हें पार्टी से निलंबित किया जा सकता है।




Nitish Kumar Amit Shah NDA




Nitish Kumar Amit Shah NDA

Leave a Reply

Your email address will not be published.