namrenda modi nitish bihar special package

बिहार में NDA की सरकार बनने पर बिहार को बड़ी सौगात देने की तैयारी में मोदी

खबरें बिहार की राजनीति

पीएम Modi बिहार के सांसदों के साथ बैठक कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के सांसदों से ब्रेकफास्टर पर मुलाकात कर रहे हैं। बिहार में एनडीए सरकार बनने की वजह से ये मुलाकात और दिलचस्पे हो गई है। वहीं, कैबिनेट की अहम बैठक भी बुधवार शाम छह बजे बुलाई गई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में बिहार की योजनाओं पर पीएम सासंदों के साथ चर्चा कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि बीते सप्ताहह ही महागठबंधन से नाता तोड़ने के बाद बीजेपी के समर्थन से नीतीश ने बिहार में दोबारा सरकार बनाई। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने बीते 29 जुलाई को 27 मंत्रियों के साथ अपने मंत्रिमंडल का गठन किया, जिसमें जदयू से 14, भाजपा से 12 और एक लोजपा से हैं।

नीतीश ने इसके एक दिन पहले ही विधानसभा में विश्वासमत हासिल किया था। इसके बाद से ही राज्य  में राजद और जेडीयू-बीजेपी के बीच राजनीतिक रस्सासकशी चल रही है और लालू नीतीश के साथ ही पीएम मोदी पर भी खुलकर जुबानी हमला बोल रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 20 जुलाई की सुबह उत्तर प्रदेश के सभी सांसदों को नाश्ते पर बुलाया था। सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों से औपचारिक बातचीत कर यूपी सरकार के कामकाज का फ़ीडबैक लिया। सभी सांसदों से उनके क्षेत्र में केंद्र सरकार की योजनाएं जनता तक कितनी पहुंची हैं और उनमें सुधार की क्या जरूरत हैं।। इस पर भी सुझाव मांगे।

इससे पहले बीते मार्च माह में ही पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी में मिली ऐतिहासिक जीत को लेकर प्रदेश के सांसदों को नाश्ते पर बुलाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.