नवादा के निरंजन ने UPSC में फिर मारी बाजी.. ड्यूटी पूरी करके करते थे पढ़ाई

खबरें बिहार की

Patna: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा-2020 का फाइनल रिजल्ट जारी कर किया है. यूपीएससी में बिहार का दबदबा एक बार फिर देखने को मिला है. जहां बिहार के कटिहार के रहने वाले शुभम कुमार ने इस परीक्षा में टॉप किया है, वहीं अन्य कई अभ्यर्थियों ने भी बाजी मारी है. नवादा के निरंजन कुमार ने 535वां स्थान हासिल किया है.

निरंजन नवादा जिले के पकरीबरावां प्रखंड के रहने वाले हैं. आपको बता दें कि निरंजन ने दूसरी बार इस परीक्षा में सफलता पाई है. इससे पहले उन्होंने साल 2017 में परीक्षा पास की थी. उस वक्त उन्हें 728वां स्थान मिला था.

जिले के पकरीबरावां प्रखंड के लाल ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है अपनी सफलता की गाथा लिखने वाले खैनी व्यवसायी अरविंद कुमार के पुत्र निरंजन कुमार ने पुनः दूसरी बार यूपीएससी में सफलता पाकर आईपीएस की उपाधि पाई है बतादें कि इससे पूर्व उन्होंने 2017 में भी यूपीएससी में सफलता पाई थी.

साल 2017 में 728वीं रैंक के साथ उन्हें इनकम टैक्स विभाग में रेवेन्यू अधिकारी का पद मिला था. इसके बाद भी अपना प्रयास उन्होंने जारी रखा. इस साल 535वीं रैंक लाने के बाद उन्हें अच्छे पद मिलने की उम्मीद है. बता दें कि शुभम की इस सफलता के बाद परिवार सहित पूरे इलाके में हर्ष का माहौल है. लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं. बता दें कि इस परीक्षा में कुल 761 उम्मीदवार पास सफल हुए हैं. जिसमें बिहार के कटिहार के शुभम कुमार ने टॉप किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.