बाढ़ में फंसी गर्भवती महिला को नेवी ने बचाया, बच्चे को दिया जन्म

राष्ट्रीय खबरें

पटना: केरल में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है और पूरा राज्य बारिश और बाढ़ से प्रभावित है। तमाम केंद्रीय और राज्य संस्थाएं राहत और बचाव कार्य में लगातार लगी हुई हैं।

इस बीच भारतीय नौसेना ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि नौसेना का एक हेलिकॉप्टर एक गर्भवती महिला को बचा रहा है। बाद में महिला ने एक बेटे को जन्म दिया। अब जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित और स्‍वस्‍थ हैं।

जानकारी के मुताबिक, महिला की मदद के लिए डॉक्टर को भी नीचे उतारा गया था। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला की मदद के लिए हेलिकॉप्टर से रस्सी लटकाई गई है, जिसे महिला की कमर से ऊपर बांध दिया जाता है और धीरे-धीरे उन्हें ऊपर खींच लिया जाता है। इस दौरान महिला के गर्भाशय से लगा वॉटर बैग भी लीक हो गया था। बाद में महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया।

बता दें कि बाढ़ प्रभावित केरल में सेना द्वारा ‘ऑपरेशन मदद’ चलाया जा रहा है। राहत और बचाव कार्य के लिए नेवी, एयरफोर्स, आर्मी, कोस्ट गार्ड और एनडीआरएफ की टीमें काम कर रही हैं।

बता दें कि राज्य में गुरुवार को जारी किया गया रेड अलर्ट कासरगोड को छोड़कर 13 जिलों में शुक्रवार को भी जारी रहेगा। एर्नाकुलम और इडुक्की में शनिवार के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Source: News24

Leave a Reply

Your email address will not be published.