Navneet Kumar

Navneet Kumar एक C.A हैं जो अपनी कमाई का 50% गरीब और जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए खर्च करते हैं

एक बिहारी सब पर भारी

एक क्रांतिकारी और एक अस्थिर युवा नेता।

Navneet Kumar एक युवा नेता जो अपने दृष्टिकोण पर परिवर्तन लाने में विश्वास करते हैं। एक कार्यकर्ता । एक व्यक्ति जो हमेशा समाज के प्रति एक वास्तविक दृढ़ संकल्प था और लोगों के लिए शब्दों की मदद करना नवनीत ग्रामीण जीवन को बेहतर तरीके से समर्थन देने और सकारात्मक विचारों के साथ उच्च विचारों का प्रचार करता है। युवा पीढ़ी के पास, वह सक्रिय और ऊर्जावान मन रखता है जो विकास के साथ एक मजबूत ग्रामीण जीवन के लिए सपना है



प्रारंभिक जीवन और शिक्षा

Navneet Kumar
Navneet Kumar बिहटा के एक छोटे से गांव के किसान परिवार के हैं। उनके पिता श्री सुशील सिंह एक किसान के रूप में काम करते हैं। नवनीत की मां सिर्फ 7 साल की उम्र में खो गईं। वह दो भाइयों के बीच है, अमित कुमार और लोक्कुश कुमार। नवनीत हमेशा अपने स्कूल और समुदाय का एक सक्रिय बच्चा रहा है। राजकीय क्रीट हाईस्कूल लाई, बिहता से मैट्रिक पूरा कर लिया और फिर +2 में वाणिज्य के लिए चुना, जिसमें उन्होंने सर्वोदय कॉलेज हाजीपुर इस्मिलपुर, वैशाली, बिहार से पूरा किया। बढ़ती उम्र के साथ, उसके अंदर पैदा होने वाला पुनर्जन्म, उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में समस्याओं की कल्पना करना शुरू कर दिया। बाद में उन्होंने आईसीएआई, दिल्ली से सीए डीग्रिडी का पीछा किया लेकिन जल्द ही युवा रक्त ग्रामीण आबादी के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए बाहर फट गया।




कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि के बावजूद, नवनीत व्यक्तिगत रूप से लोगों की सेवा करने के लिए नेतृत्व गुणों और गर्मजोशी से दिल के साथ खड़ा है। वह बिक्रम संविधान सभा, पटना, बिहार के जीवन स्तर को सुधारने के लिए एक दृष्टि रखता है। विक्रम विधानसभा से बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में खड़े होने और नई चुनौतियों का सामना करने के लिए और सेवा देने के लिए उत्सुकता के साथ आगे के कदम

सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में कार्य

Navneet Kumar

Navneet Kumar किसानों और ग्रामीण लोगों के एक समुदाय में रह रहे हैं। बचपन से, उन्होंने बुनियादी जरूरतों और आजीविका के लिए समस्याओं को देखा, इसने एक छोटे लड़के के अंदर एक दृष्टि को जन्म दिया जिसने अपने क्षेत्र में छोटे बच्चों की शिक्षा के लिए काम करना शुरू कर दिया। बाद में बढ़ती उम्र के साथ, वह जरूरतमंदों की सेवा करता था, जिसे वह अपने स्तरों पर भर गया था।





अपनी शिक्षा के साथ, उन्होंने ऐसे परिवारों की जीवन शैली में सुधार करने के लिए एक सपना देखा, जो अभी भी भोजन, शिक्षा, नि: शुल्क पर्यावरण, परिवहन, पानी की सुविधा जैसी बुनियादी आवश्यकताओं से वंचित हैं। उसी दृष्टि से उन्होंने आगे कदम रखा और अब सिद्धांत ‘बी द परिवर्तन जिसे आप दुनिया में देखना चाहते हैं’ पर काम कर रहे हैं, नवनीत कुमार 2020 विक्रम विधानसभा चुनावों के एक सक्रिय नेता के रूप में स्थापित करते हैं जो समाज के सकारात्मक दृष्टिकोण पर विचार करता है।

Navneet Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.