गांधी सेतु से गिरी स्कॉर्पियो सर्च में आज गंगा में उतरेगी नेवी टीम, उत्तराखंड से आए हैं एक्सपर्ट

खबरें बिहार की

पटना: राजधानी पटना के गंगा नदी में स्कॉर्पियो गिरने का मामला अब और उलझता जा रहा है. स्कॉर्पियो का अब तक कोई सुराग नहीं मिलने से NDRF भी परेशान हो गई है. NDRF लगातार खोजबीन कर रही है. सर्च किया जा रहा है. NDRF के साथ-साथ अब नेवी भी स्कॉर्पियों की खोज करेगी. गांधी सेतु से गंगा में गिरी स्कॉर्पियो की तलाश में रविवार की सुबह उत्तराखंड से एसडीआरएफ नेवी की पांच सदस्यीय टीम सर्च ऑपरेशन चलाएगी. इधर शनिवार को एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम ने मोकामा से पटना के बीच नदी में विशेष सर्च ऑपरेशन चलाया.

घटना के पांचवें दिन भी सर्च ऑपरेशन

घटना के पांचवें दिन भी सर्च ऑपरेशन में लगी टीम को सफलता नहीं मिल सकी. गांधी सेतु के पाया संख्या-38 के पास से गिरी स्काॅर्पियो की तलाश में जुटे 35 जवानों ने सुबह पांच बजे से ही पटना से मोकामा के बीच गंगा में सर्च ऑपरेशन चलाया. अभियान का नेतृत्व कर रहे एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर राजेश कुमार व राकेश कुमार ने बताया कि चार टीम को लगाया गया था.

गांधी सेतु पर मंगलवार की सुबह हुआ था हादसा

मालूम हो कि महात्मा गांधी सेतु पर मंगलवार की सुबह लगभग साढ़े पांच बजे हाजीपुर की तरफ से आ रही स्काॅर्पियो पाया संख्या 38 कट प्वाइंट के समीप लोहे की रेलिंग को तोड़ता हुई उफनती गंगा में गिर गयी थी. गंगा में गिरी स्काॅर्पियो की तलाश में शुक्रवार को भी एनडीआरएफ की टीम ने गायघाट के पास सर्च आॅपरेशन चलाया. एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि बुधवार को पांच बोटों से गंगा में सर्च आॅपरेशन चला जा रहा है.

उत्तराखंड के नेवी एक्सपर्ट करेंगे सर्च

एसडीओ राजेश रोशन ने बताया कि उत्तराखंड एसडीआरएफ नेवी की पांच सदस्यीय टीम पटना पहुंच कर स्थल का निरीक्षण कर चुकी है. रविवार को ये एक्सपर्ट सर्च अभियान चलाएंगे. विदित हो कि बीती 31 जुलाई को महात्मा गांधी सेतु से रेलिंग तोड़कर स्काॅर्पियो गंगा में गिरी. पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें साफ तौर पर दिखता है कि स्काॅर्पियो रेलिंग तोड़कर गंगा में गिर रही है.

गंगा तट पर डटे हैं लापता छात्र के परिजन

31 जुलाई की तड़के से ही कंकड़बाग पीसी कॉलोनी निवासी डाॅ. विपिन कुमार सिंह का 15 वर्षीय बेटा आदर्श लापता है. वह भी स्कॉर्पियो लेकर घर से निकला है. उसका बड़ा भाई आयुष व परिवार के अन्य सदस्य एनडीआरएफ द्वारा चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के साथ जुड़े हैं. परिवार वालों को भरोसा है कि गंगा में गिरी स्कॉर्पियो उनकी नहीं है.

Source: Live Cities

Leave a Reply

Your email address will not be published.