कॉम्पिटीशन में नेशनल टाॅपर बना बिहार का ये बच्चा, पीएम ने दिया अवॉर्ड

एक बिहारी सब पर भारी

पटना : स्वच्छता पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर टापर बने छात्र विकास को सोमवार को पीएम नरेन्द्र मोदी ने अवार्ड दिया। छात्र विकास शाहपुर प्रखंड के बिलौटी गांव स्थित इंदिरा आवास मिडिल स्कूल के 8 वीं कक्षा का छात्र है। गांधी जयंती के मौके पर सोमवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री ने उसे पुरस्कार दिया।

छात्र विकास शाहपुर प्रखंड के दुधघाट गांव निवासी स्व. लक्षमण चौधरी का बेटा है। कक्षा 6 से 8 में राष्ट्रीय स्तर पर निबंध प्रतियोगिता में विकास को अवार्ड मिलने से स्कूल, दुधाघाट गांव और पूरे इलाके में खुशी की लहर है। विकास के साथ नई दिल्ली गये स्कूल के शिक्षक विनय केशरी ने बताया कि छात्र विकास को एक लाख रूपये और प्रस्सति पत्र देकर पीएम ने पुरस्कृत किया है।

स्वच्छता प्रतियोगिता में नेशनल लेबल पर टाॅपर बना विकास अपने स्कूल का मेधावी और लगनशील छात्र है। वह विद्यालय के बाल संसद का जल व कृषि मंत्री भी है। विद्यालय में स्वच्छता का अलख जगाने के लिये वह हमेशा तत्पर रहता है। विद्यालय को जब स्टेट लेबल का स्वच्छता का आवार्ड मिला था तो विकास खुशी से झूम उठा था। अब उसे खुद आवार्ड मिलने वाला है तो वह फूले नहीं समां रहा है। विकास ने बताया कि उसे मिलने वाला यह आवार्ड स्कूल के शिक्षकों के सच्चे मार्गदर्शन से हासिल हुआ है।

महादलित टोला में है विकास का स्कूल, स्कूल को मिला था स्वच्छ स्कूल का स्टेट लेवेल अवॉर्ड

विकास जिस स्कूल का छात्र है, वह स्कूल बिलौटी गांव के महादलित टोला में स्थित है और यह स्कूल पटना प्रमंडल का एक मात्र सबसे स्वच्छ स्कूल में शुमार है। इस स्कूल को पिछले 26 अगस्त को स्टेट लेबल पर स्वच्छ विद्यालय का पुरस्कार मिला था। अब इस स्कूल के 8 वीं कक्षा के छात्र विकास ने एक और गौरव की गाथा लिख डाली है।

स्कूल के शिक्षक विनय केशरी ने बताया कि स्वच्छ संकल्प से स्वच्छ सिद्धि विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन पिछले 30 अगस्त को विद्यालय स्तर पर हुआ था। इसके बाद 6 सितम्बर को सीआरसी स्तर पर और फिर इसके बाद 7 सितम्बर को प्रखंड स्तर पर हुआ। विकास से सभी प्रतियोगियों में बाजी मारकर नेशनल लेबल पर टाॅपर बन गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.