नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप के फाइनल में दादर नगर हवेली ने बिहार की महिला टीम को हराया

खबरें बिहार की जानकारी

युवा जोश और जज्बे से भरपूर लड़कियों के उत्साह और शानदार फुटबॉल खेलने के भी बिहार की टीम राष्ट्रीय अंडर 17 फुटबॉल प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में दादर नगर हवेली से एक गोल से हार गई। बिहार की टीम को रनर अप ट्रॉफी से संतोष करना पड़ेगा। गुवाहाटी में हुए फाइनल में 87 वें मिनट में दादर नगर हवेली की टीम ने बिहार पर गोल कर विजय हासिल कर ली है। बता दें कि बिहार की टीम ने सेमीफाइनल में हरिणाम को 3-1 से शिकस्त देकर ऐतिहासिक रूप से पहली बार राष्ट्रीय महिला फुटबॉल के फाइनल में जगह बनाई दी थी।

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रविंद्रन शंकरण ने बताया कि बिहार की अभी शुरुआत हुई है। टीम ने संघर्षपूर्ण तरीके से मैच में दावेदारी पेश की थी। आखिर तक खेल में रोमांच के संग बिहारी लड़कियों के खेल को पूरा देश देखा है। भविष्य में वे बेहतर परिणाम देंगी। कहा कि बिहार की टीम द्वारा रनर अप की ट्रॉफी जीतना भी बड़ी उपलब्धि है।

उधर, बिहार की बेटियों से बेजोड़ खेल की उम्मीद लगाए बैठे खेलप्रेमियों के लिए बड़े स्क्रीन पर मैच देखने की सुविधा का भी लोगों ने आनंद उठाया। बिहार राज्य खेल विकास प्राधिकरण की ओर से कंकड़बाग के पाटलिपुत्र स्पोटर्स कांप्लेक्स के इनडोर स्टेडियम में मैच का लाइव प्रसारण सैकड़ों फुटबॉल प्रेमियों ने देखा। दोपहर तीन बजे से शुरू हुए मैच का रोमांच आखिर तक बना रहा। बिहार की पूरी टीम ने जबर्दस्त खेल से सबका ध्यान खींचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.