Nano Car को बना दिया ‘Helicopter’… बारात के लिए अब तक 20 लोग करा चुके बुकिंग

प्रेरणादायक

शादी विवाह में निकलने वाली बारात को एक अलग लुक देने में जुटे एक कारोबारी ने नैनो कार को ही हेलिकॉप्टर (Nano Car Helicopter) का लुक दे दिया. इस नए लुक के हेलिकॉप्टर में दूल्हेराज की हेलिकॉप्टर में बारात ले जाने की हसरत पूरी ही सकेगी. बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के बगहा में यह गाड़ी बन रही है. अभी यह गाड़ी पूरी तरह बन कर तैयार नहीं हुई है, लेकिन इसकी बुकिंग अभी से शुरू हो गई है. इस गाड़ी को हेलिकॉप्टर का रूप देने वाले कारीगर बताते हैं कि शादी में ले जाने के लिए अभी से इसकी बुकिंग शुरू हो गई है.

अब तक 20 से अधिक बुकिंग इस साल के लिए फाइनल हो चुकी हैं. इस गाड़ी को तैयार करने वाले ने बताया कि हमने कई ऐसी शादियों को टीवी पर देखा है, जिसमें दूल्हे हेलिकॉप्टर से पहुंचते हैं. दूल्हे दुल्हनों को लाने के लिए हेलिकॉप्टर भाड़े पर लेते हैं. अधिकांश ऐसे लोग होते हैं, जिनकी इच्छा होती है कि वे हेलिकॉप्टर से दुल्हनिया को घर लेकर आएं, लेकिन महंगाई की वजह से उनकी ख्वाहिशों को पंख नहीं लग पाते. ऐसे में अब बिना उड़ने वाले हेलिकॉप्टर से दूल्हे अपनी यह इच्छा पूरी कर सकते हैं.

 

इस तरह के हेलिकॉप्टर बनाने में आता है डेढ़ लाख का खर्च’

हेलिकॉप्टर मेकर गुड्डू शर्मा ने नैनो कार को हेलिकॉप्टर (Nano Car Helicopter) बना दिया है. डिजिटल इंडिया के दौर में यह प्रयोग अनूठा है. इसको बनाने वाले मिस्त्री गुड्डू शर्मा का कहना है कि इस तरह के हेलिकॉप्टर बनाने में डेढ़ लाख का खर्च आता है, जबकि इसको हाईटेक शक्ल देने में तकरीबन दो लाख रुपये से ज्यादा का खर्च आएगा. इस गाड़ी को हाईटेक लुक देने के लिए इसमें इलेक्ट्रिक सेंसर लगाया गया है. इसमें लगे पंखे और लाइट सभी सेंसर से ही नियंत्रित है. सेंसर के माध्यम से ही हेलिकॉप्टर का फैन चलता रहेगा. पीछे लगा फैन भी सेंसर के सहारे ही चलेगा, जो पूरी तरह हेलिकॉप्टर का नजारा होगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.