नालंदा की सोनाली बिहार टॉपर, ठेले पर घूम घूम कर खाने पिने की सामान बेचते है पिता, बनना चाहती है डीएम

खबरें बिहार की

Patna: बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट आज आ चूका है और इस बार बिहार बोर्ड इंटर के रिजल्ट में बिहार में लड़कियो ने बाजी मारी है चाहे वह आर्ट्स हो या कॉमर्स या साइंस हो हर जगह लड़कियो ने ही बाजी मारी है वही बिहार के बिहारशरीफ के नालंदा की रहने वाली सोनाली जो बिहार बोर्ड की इंटर एग्जाम में टॉप की है इन्होने साइंस में टॉप की है इनके पिता का नाम चुन्नीलाल है जो नालंदा के शहरो में ठेले पर घूम घूम कर खाने की सामान बेचते है और इनकी परिवार की बेटी टॉप जब की तो मानो इनके शहर में ख़ुशी की लहार दौर गई।

नालंदा की रहने वाली सोनाली कुमारी करीब 94.20 प्रतिशत ला कर टॉप की है इन्होने करीब 500 में 471 नंबर लाइ है वही इनकी माता श्रीमती परमेश्वरि देवी है और सोनाली ने अपना स्कूल गर्ल्स उच्तर माध्यमिक विद्यालय से की है सोनाली का परिवार बिहारशरीफ के चमन गली में स्वर्गीय गंगा हलवाई के मकान में रहता है.

ये काफी गरीब परिवार से आती हैं. लॉकडाउन में पैसों की कमी होने के बावजूद भी इन्होने काफी ध्यान लगाकर अपनी पढाई पूरी की और इनके मेहनत का फल ये मिला कि इन्होने साइंस में पूरे बिहार में टॉप किया. इनके पिता चुन्नीलाल ने पैसों की कमी होने के बावजूद भी बच्चों को पढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जब इनसे पूछा गया की वह आगे पढ़ लिख कर क्या बनना चाहती है तो इन्होने इसका जवाब देते हुए कहा की वह डीएम बनना चाहती है।

Source: Patna News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *