नगर सरकार के लिए प्रत्याशियों ने झोंकी पूरी ताकत, कल शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार

खबरें बिहार की जानकारी

गर निकाय चुनाव को लेकर अब दो दिन शेष रह गए है। नगर सरकार में अपनी जगह बनाने के लिए चुनाव मैदान में खड़े प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। 28 दिसंबर को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए नगर निगम के 45 वार्ड प्रचार के शोर से गुलजार है। प्रचार का शोर सोमवार की देर शाम थम जाएगा। इस बीच चुनाव मैदान में मेयर के लिए 29 डिप्टी मेयर के लिए के लिए 19 सहित अलग अलग वार्ड के लिए पार्षद पद पर 178 प्रत्याशी मतदाताओं की गोलबंदी के लिए सुबह से शाम तक मतदाताओं के द्वार पर खड़े नजर आ रहे है।

कोई जात- धर्म का तो कई अपनी स्वच्छ छवि का हवाला देकर एक बार मौका के लिए उनसे गुहार लगा रहे है। इस बीच स्वच्छ निष्पक्ष चुनाव को लेकर प्रशासनिक कवायदें भी तेज है। मतदान के लिए नगर निगम के 45 वार्डों में 188 मतदान केंद्र बनाए गए है। 01 लाख 65 हजार 729 मतदाताओं के बीच मतदाता नगर निगम के लिए मेयर उपमेयर व पार्षद चुनाव करेंगे। मतगणना 30 दिसंबर को होगी।

तीन पदों के लिए होगा इवीएम से मतदान

नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में होने वाले नगर निगम चुनाव में इस वार मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव सीधे जनता जनता करेगी। इसे लेकर मतदाता मतदान केंद्र पर एक साथ इवीएम के माध्यम तीन पदों के लिए मतदान करेंगे। मतदान केंद्र पर तीन अलग अलग रंगों के वोटिंग कंपार्टमेंट बनाया गया है। इनमें पीला वोटिंग कंपार्टमेंट मेयर पद के लिए नीला वोटिंग कंपार्टमेंट डिप्टी मेयर पद के लिए व उजला वोटिंग कंपार्टमेंट वार्ड पार्षद पद के लिए बनाया गया है

किसके सर होगा मेयर का ताज, गर्म है चर्चाओं का बाजार

चुनावी शोर और उम्मीदवारों के तेज जनसंपर्क अभियान के बीच मेयर पद के का ताज किसे मिलेगा, इसे लेकर लिए चर्चाओं का बाजार गर्म है। हर कोई अपने अपने हिसाब से मेयर पद के उम्मीदवारों के मतों की गणना करते हुए उनके जीत के दावे प्रस्तुत कर रहे है। मेयर पद के के लिए कुछ नामों की चर्चा जोर पर है वहीं ज्यादातर उम्मीदवारों के नाम एक क्षेत्र विशेष तक ही सिमटकर रह गया है। डिप्टी मेयर की जीत को लेकर भी कई नामों पर चर्चा है। फिलहाल तीस दिसंबर तक का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.