नागालैंड चुनाव 2023 में अकेले दम पर लड़ेगी जेडीयू, नहीं करेगी कोई गठबंधन: ललन सिंह

खबरें बिहार की जानकारी

साल 2023 में नागालैंड में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि राज्य में जदयू बिना किसी गठबंधन अकेले ही चुनाव में उतरेगी। हाल ही में अपनी टीम के साथ नागालैंड के दौरे से लौटे ललन सिंह ने सोमवार को पार्टी कार्यालय में यह बयान दिया। ललन सिंह ने साफ कर दिया कि नागालैंड विधानसभा चुनाव में जेडीयू का किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं किया जाएगा।

जेडीयू  के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बताया कि साल 2018 में उनकी पार्टी ने नागालैंड में चुनाव लड़ा था। उस चुनाव में पार्टी को 5.6 परसेंट वोट मिले थे। साथ ही एक सीट पर पार्टी के उम्मीदवार ने जीत भी हासिल की थी। ललन सिंह ने आगे कहा कि किसी भी राज्य में पार्टी को क्षेत्रीय दल की मान्यता पाने के लिए 6 फीसदी वोट की जरूरत होती है। ऐसे में इस बार जेडीयू ना सिर्फ नागालैंड में जोर-शोर से चुनाव लड़ेगी बल्कि उसे क्षेत्रीय दल का दर्जा भी जरूर मिलेगा।

बीजेपी से गठबंधन को लेकर ललन सिंह ने कहा कि भाजपा और जदयू का सिर्फ बिहार में गठबंधन है। मणिपुर में पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ा था। इसी तरह नागालैंड में भी जेडीयू अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। उसे किसी भी पार्टी से गठबंधन की जरूरत नहीं है। आपको बता दें कि जेडीयू को बिहार के अलावा अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त है और ऐसे में अब जेडीयू की नजर नागालैंड पर टिकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.