मुजफ्फरपुर में पेपर लीक होने के चलते एनसीसी की ‘सी’ सर्टिफिकेट परीक्षा रद्द, अब 11 अप्रैल को एग्जाम

खबरें बिहार की जानकारी

: बिहार-झारखंड के एनसीसी निदेशालय ने एनसीसी सी सर्टिफिकेट के लिए होने वाली परीक्षा पेपर लीक होने के चलते रद्द कर दी है। एनसीसी निदेशालय के सूत्रों के अनुसार, ऐसा पहली बार हुआ है कि पेपर लीक के चलते एनसीसी की परीक्षा रद्द करनी पड़ी हो। एनसीसी सी सर्टिफिकेट की यह परीक्षा अब दोबारा से 11 अप्रैल को कराई जाना संभावित है।

 

एनसीसी की इस परीक्षा में बिहार-झारखंड के मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पटना, गया और  हजारीबाग व रांची ग्रुप से 6 हजार से ज्यादा कैडेट लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे।

एनसीसी निदेशालय के अनुसार, 30 मार्च को मुजफ्फरपुर के एनएस कॉलेज में परीक्षा के दौरान पर्चा लीक होने का खुलासा हुआ था। मामले में पेपर लीक करने वाले आरोपियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया गया है। मुजफ्फरपुर में दो नामजद  और 30 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था।

एनसीसी मुजफ्फरपुर ग्रुप के कमांडर ब्रिगेडियर नेगी ने बताया था कि 11 अप्रैल को परीक्षा फिर से कराया जाना संभावित है। एनसीसी छात्रों को इस संबंध में मोबाइल पर मैसेज भेजकर या ई-मेल आईडी पर सूचना भेजकर जल्द सूचित किया जाएगा। छात्रों को सलाल है कि एनसीसी परीक्षा के संबंध में वे अपने प्रशिक्षण केंद्र से संपर्क करते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.