मुजफ्फरपुर जंक्शन को इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी सिस्टम से लैस कर हाईटेक किया जायेगा

खबरें बिहार की

मुजफ्फरपुर जंक्शन को इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी सिस्टम से लैस किया जायेगा। इस नई तकनिकी के लगने के बाद अब यहाँ पर यात्री खुद को ज्यादा सुरक्षित महसूस करेंगे। जल्द ही काम पूरा करने के लक्ष्य से इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी सिस्टम को लगाने की कवायद तेज हो गई है। अगले पखवारे में सारे इक्यूपमेंट्स की सप्लाई जंक्शन पर कर दी जाएगी। इसके साथ ही इसे लगाने का काम भी शुरू हो जाएगा। सोनपुर मंडल के एडीआरएम आरपी मिश्रा ने बताया कि जल्द ही इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी सिस्टम मुजफ्फरपुर जंक्शन के लिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से काफी कारगर साबित होगा। इसके जरिए जंक्शन परिसर में होने वाली हर गतिविधि पर बारीकी से नजर रखी जाएगी।

Image result for modern railway station in worldप्लेटफॉर्म-1 स्थित पूर्व डीसीआई ऑफिस में कमांड, कंट्रोल आपरेटर रूम होगा। एडीआरएम ने सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों के साथ जंक्शन का निरीक्षण भी किया।

Image result for hitech railway station in world
मौके पर डीईएन-थ्री विनोद कुमार गुप्ता, एईएन सुरेंद्र मिश्र, एसएस बीएम झा, आरपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट कुमार सुरेंद्र शर्मा, इंस्पेक्टर वेद प्रकाश वर्मा, एसआई अविनाश करोसिया, आईओडब्ल्यू मुलायम सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.