मुंगेर के जमालपुर-तारापुर में प्रचार का कल अंतिम दिन, प्रत्याशियों ने झोंकी पूरी ताकत

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार नगर निकाय चुनाव में पहले चरण का प्रचार-प्रसार शुक्रवार को थम जाएगा। जिले के जमालपुर नगर परिषद और तारापुर नगर पंचायत में 18 दिसंबर को मतदान है। दोनों जगहों की मतगणना 20 दिसंबर को है। समय कम होने के कारण दोनों जगहों पर प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार में अंतिम दिन पूरी ताकत झोंक दी है। हर कोई मतदाताओं को रिझाने में लगे हुए हैं। हालांकि, इस बार मतदाता पूरी तरह से मौन हैं।

बात करें तारापुर नगर पंचायत की तो यहां से मुख्य पार्षद पद के लिए 13 और उप मुख्य पार्षद के लिए सात प्रत्याशी मैदान में है। वार्ड पार्षद पद के लिए 106 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। कुछ अभ्यर्थियों ने तो चुनावी मैदान से साइलेंट मोड में खुद को अलग कर लिया है। ऐसे अभ्यर्थी चुनावी मैदान में जनसंपर्क करते नहीं दिख रहे हैं। मतदाताओं में चुनाव को लेकर कोई विशेष चर्चा नहीं हो रही है। यही चुप्पी प्रत्याशियों की नींद खराब कर दे रही है।

वोटरों को बुलेट की सवारी करवा रहे प्रत्याशी

वहीं, जमालपुर नगर परिषद चुनाव को लेकर घमासान मचा हुआ है। मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद के पद के प्रत्याशी मतदाता को रिझाने के लिए अलग अलग हथकंडे अपना रहे हैं। कोई वोटर को बुलेट की सवारी करवा रहे हैं तो कोई नल से जल पिला रहे हैं। इस लुभाने व रिझाने वाली नीति से परे मतदाता 18 दिसंबर का इंतजार कर रहे हैं। निर्धारित तिथि में ही चुनाव संपन्न करवाने को लेकर जहां जिला प्रशासन पूरी तरह कमर कस ली है।

जमालपुर में निर्विरोध चुने गए तीन वार्ड पार्षद

सभी प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित करने को लेकर चुनावी मैदान में पूरी ताकत झोंक दी है। वार्ड पार्षद प्रत्याशियों की बात करें तो प्रत्येक वार्ड से तीन से पांच प्रत्याशी मैदान में खड़े हैं, जो जनता की नब्ज टटोल रहे हैं। उप मुख्य पार्षद के लिए त्रिकोणीय मुकाबला की संभावना दिख रही है। 36 वार्ड वाले जमालपुर नगर परिषद में 33 वार्ड में ही वार्ड पार्षद का चुनाव हो रहा है। तीन वार्ड पार्षद पहले ही निर्विरोध चुन लिए गए हैं। चेयरमैन प्रत्याशियों की बात करें तो यहां चार लोग मैदान में है। उप मुख्य पार्षद के लिए आठ प्रत्याशी मैदान में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.