IPL 2018 में सुपरसंडे के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स आमने-सामने है। वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में मुंबई के 181 के जवाब में समाचार लिखे जाने तक केकेआर ने 17 ओवर्स के बाद 5 विकेट खोकर 140 रन बना लिए है। कप्तान दिनेश कार्तिक 17* और सुनील नरेन 1* क्रीज पर मौजूद हैं।
आज केकेआर ने सलामी बल्लेबाजी क्रम में अहम बदलाव किया। सुनील नरेन की जगह पिछले मैच के हीरो शुभमन गिल को ओपनिंग में भेजा गया। मगर यह प्रयोग पूरी तरह विफल रहा। तेज गेंदबाज मैक्लेनाघन ने क्रिस लिन (11) के रूप में केकेआर को पहला झटका दिया। इसके अगले ही ओवर में शुभमन गिल (7) भी चलते बने। हार्दिक पांड्या की गेंद पर लंबा शॉट खेलने की फिराक में उन्होंने अपना कैच पांड्या को ही थमा दिया।

अब बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथप्पा ने न सिर्फ टीम को मुश्किल से उबारा बल्कि नितीश राणा (31) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 84 रन की शानदार साझेदारी भी की। यहां से मैच केकेआर की ओर झूकता नजर आ रहा था। मगर मयंक मार्केेडे के 13वें ओवर ने एक बार फिर मैच में मुंबई इंडियंस की वापसी करा दी।

35 गेंद पर धुआंधार 54 रन की पारी के बाद उथप्पा इस युवा गेंदबाज का शिकार बने। अभी टीम के खाते में 3 रन ही जुड़े थे कि अगले ही ओवर में सेट बल्लेबाज नितीश राणा (31) को हार्दिक पांड्या ने बुमराह के हाथों झिलवाया। अब सारा दारोमदार कप्तान दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल के मजबूत कंधों पर था। मगर रसेल (9) को बुमराह ने गुमराह कर दिया।

इसके पहले कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। सलामी बल्लेबाजों सूर्यकुमार यादव (59) और ईविन लुईस (43) की शानदार शुरुआत के बूते मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने 4 विकेट के नुकसान पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया। केकेआर के लिए सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने 2-2 विकेट झटके।

शानदार ओपनिंग के बूते बने 181 रन

मुंबई इंडियंस के लिए दोनों ही ओपनर्स एविन लेविस (43) और सूर्यकुमार यादव (59) ने टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए इनके बीच 91 रन की साझेदारी हुई। इस पार्टनरशिप को आंद्रे रसेल ने तोड़ा। उन्होंने खतरनाक दिख रहे लेविस को स्लोअर बॉल में क्रिस लिन के हाथों झिलवाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित शर्मा (11) कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, वो सुनील नरेन की गेंद पर डीप मिड विकेट क्ष्रेत्र पर अपना कैच अतिरिक्त खिलाड़ी रिंकू सिंह को थमा बैठे। आईपीएल इतिहास में यह 7वां मौका था जब नरेन ने रोहित का शिकार किया। ओपनिंग करने आए सूर्यकुमार यादव (59) को आंद्रे रसेल ने विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाया। सुनील नरेन ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए क्रुणाल पांड्या (14) को चलता किया।

कोलकाता की टीम में 2 बदलाव किए गए हैं। चोट से वापसी कर रहे नितीश राणा को रिंकू सिंह की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। शिवम मावी चोटिल होकर टीम से बाहर है, उनकी जगह दक्षिण भारत से आने वाले युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया है। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

टीमें इस प्रकार है:
मुंबई इंडियंस– सूर्यकुमार यादव, एविन लुईस, ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), जेपी डुमिनी, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, बेन कटिंग, मैक्लेनाघन, मयंक मार्केेडे, जसप्रीत बुमराह
कोलकाता नाइटराइडर्स– क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान) आंद्रे रसेल, पियूष चावला, मिचेल जॉनसन, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here