PM मोदी के लिए मछली लेकर गए मुकेश सहनी, प्रधानमंत्री को देकर कहा.. मछली से जतरा बनता है

खबरें बिहार की

Patna: आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम नीतीश के नेतृत्व में बिहार के डेलिगेशन से जातिगत जनगणना के मुद्दे पर बातचीत की. इस शिष्टमंडल में सन ऑफ़ मल्लाह यानी कि मुकेश सहनी भी शामिल थे, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बिहार से मछली लेकर गए थे. प्रधानमंत्री को मछली देकर उन्होंने कहा कि मछली से जतरा बनता है.

साल 2021 में प्रस्तावित जनगणना में जाति आधारित जनगणना कराने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री के पास पहुंचे बिहार सरकार के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने पीएम को मछली गिफ्ट किया. इस बात की जानकारी मंत्री मुकेश सहनी ने खुद ट्वीट कर दी है. अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मुकेश सहनी ने लिखा कि “बिहार में एक कहावत है कि मछली से किसी काम की शुरुवात या जतरा शुभ होता है.  इसलिए मैंने माननीय प्रधानमंत्री जी को चांदी का मछली सप्रेम भेंट किया. ”

एक अन्य ट्वीट में मुकेश सहनी ने लिखा कि “आज माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. बैठक में सभी प्रतिनिधियों ने अपना विचार रखा. सबकी एकमत थी कि देश में जातीय जनगणना होनी चाहिए. मैंने भी जातीय जनगणना एवं समाज के अन्य मुद्दों को माननीय प्रधानमंत्री जी के सामने रखा. आशा है कि माननीय प्रधानमंत्री जी जातीय जनगणना के मामले में सकारात्मक निर्णय लेंगे.”

गौरतलब हो कि बिहार में बीते कई दिनों से जातीय जनगणना कराने को लेकर सियासत तेज है. विपक्ष के नेताओं के साथ-साथ सूबे के मुखिया नीतीश कुमार खुद भी चाहते हैं कि एक बार देश में जातीय जनगणना हो जाए. ताकि किनकी कितनी संख्या है इसका सही पता चले, जिसके बाद उनके उत्थान के लिए योजनाएं बनाई जा सकें. ऐसे में विपक्ष ने जब इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री से बात करने की अपील की, तो उन्होंने तुरंत पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से बातचीत के लिए वक्त मांगा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.