मुकेश सहनी को भाजपा ने बिहार में दे दिया होली का गिफ्ट, मंत्री ने कहा, इस तोहफे के लिए धन्‍यवाद

खबरें बिहार की राजनीति

बोचहां विधानसभा सीट पर उपचुनाव (Bochhan Assembly By Election) के लिए भाजपा ने अपना उम्‍मीदवार घोषित कर दिया है। पूर्व विधायक बेबी कुमारी वहां से पार्टी का चेहरा होंगी। इस पर वीआइपी के संस्‍थापक और बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी (Minister Mukesh Sahani) काफी नाराज हैं। उन्‍होंने भाजपा का नाम लिए बिना कटाक्ष किया है। इधर कई दलों के नेताओं ने भी इस मुद्दे पर चुटकी ली है।

हक और अधिकार की लड़ाई में खलल डालने का प्रयास

ट्वीट कर मुकेश सहनी ने लिखा है कि हाेली के शुभ अवसर पर सहयोगी दल के द्वारा दिए गए तोहफा के लिए धन्‍यवाद। उनका यह निर्णय दर्शाता है कि हम निषाद समाज एवं पूरे अतिपिछड़े समाज के हक एवं अधिकार की लड़ाई को सही दिशा में लड़ रहे हैं। यह हक और अधिकार की लड़ाई में खलल डालने का प्रयास है। हमारा संघर्ष जारी रहेगा। एक अलग ट्वीट में उन्‍होंने लिखा है कि निषाद समाज को एससी-एसटी का आरक्षण और अतिपिछड़ा के आरक्षण को 15 प्रतिशत तक बढ़वाने के लिए आखिरी सांस तक लड़ेंगे। जितना बड़ा संघर्ष होगा, जीत उतनी ही शानदार होगी।

गौरतलब है कि यूपी चुनाव से ही मुकेश सहनी बीजेपी पर हमलावर थे। उन्‍होंने पीएम और यूपी के सीएम को भी नहीं छोड़ा। बिहार में भी वे जदयू के प्रति नरम लेकिन भाजपा के प्रति गरम रहे। एमएलसी चुनाव में भाजपा के खिलाफ सात प्रत्‍याशी उतार दिए। बोचहां सीट पर भी पीछे हटने को तैयार नहींं थे। वहां से वीआइपी के दिवंगत विधायक मुसाफिर पासवान के पुत्र को पार्टी का उम्‍मीदवार बनाया था। हालांकि, भाजपा के कई नेता कह रहे थे कि वह सीट भाजपा की है। भाजपा ने अपने कोटे से वह सीट वीआइपी को दी थी। लेकिन अब इसका सवाल ही नहीं उठता। आखिरकार भाजपा ने वहां से बेबी कुमारी को उम्‍मीदवार घोषित कर ही दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.