अयांश के इलाज के लिए मुकेश सहनी ने दिया एक महीने का वेतन

खबरें बिहार की

Patna: अयांश की मदद में लगातार लोग आगे आ रहे हैं और इसी क्रम में VIP पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार सरकार के पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के मंत्री मुकेश सहनी सामने आए हैं। एक बेहद ही दुर्लभ और खतरनाक बीमारी स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी से जूझ रहे आयांश के इलाज के लिए उन्होंने अपने एक महीने का वेतन दिया है।

पटना के रूपसपुर में रहने वाला आयांश जो मात्र 10 महीने का है उसकी गंभीर बीमारी का पता लगने के बाद आज मुकेश सहनी खुद उनके घर गए। वहां उन्होंने आयांश और उनके परिजनों से मुलाकात की। अयांश का हाल जाना और फिर अपने एक महीने का वेतन उसके ईलाज के लिए देने का फैसला लिया।

इस दौरान मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि अयांश 10 महीने का छोटा बच्चा है। जिसकी बीमारी अत्यंत दुर्लभ है। डॉक्टरों का कहना है कि इस बीमारी के इलाज के लिए जिस इंजेक्शन की जरूरत है उसकी कीमत 16 करोड़ रुपये है। इस परिवार के लिए इतनी रकम एकत्र करना संभव नहीं है। लेकिन इस मुश्किल वक़्त में बिहार के लोग आयांश के साथ हैं।

हम सभी से निवेदन करते हैं कि अयांश को बचाने की मुहिम में आगे आएं और जिससे जितना बन पड़े उनकी मदद जरूर करें। उन्होंने कहा कि हमने एक महीने का वेतन दिया है। आगे जरूरत पड़ेगी तो हम और भी मदद करेंगे। मानवता की खातिर आप भी अयांश की मदद करें और उसके जीवन को बचाने में अपना योगदान दें। इस मौके पर राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ,आनंद मधुकर यादव,पप्पू चौहान,बैधनाथ सहनी, अर्जुन सहनी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.