मोटर बोट में सवार होकर पटना से राघोपुर पहुंचे सीएम नीतीश, बोले- बाढ़ और सूखा को लेकर सरकार अलर्ट

खबरें बिहार की जानकारी राजनीति

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बाढ़ और सूखा की स्थिति को लेकर बिहार सरकार पूरी तरह सतर्क है। सभी चीजों पर नजर रखी जा रही है। इस बार भी गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर की लगातार जानकारी ली जा रही है। पिछले साल जैसी बाढ़ की स्थिति इस बार अभी तक नहीं है। वहीं, बिहार में कुछ इलाकों में सूखे की स्थिति है। उन इलाकों में भी जाकर जायजा लिया गया है। सीएम नीतीश कुमार सोमवार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ पटना से राघोपुर पहुंचे। उन्होंने दिवंगत पूर्व मंत्री भोला राय के परिजन से मुलाकात भी की।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना के आसपास गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया। कच्ची दरगाह पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सभी जगहों की हम लोग खबर लेते रहते हैं, ताकि अगर कोई इलाका बाढ़ से प्रभावित है तो वहां लोगों को तत्काल सुरक्षा एवं मदद मिले। कहीं सूखे की स्थिति है तो वहां भी लोगों की मदद की जा सके। सीएम नीतीश कच्ची दरगाह से मोटर बोट में सवार होकर वैशाली जिले के राघोपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गंगा नदी के जलस्तर एवं धार का बारीकी से अवलोकन किया। आसपास दियारा के इलाकों की स्थिति को देखा और जानकारी ली। इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और मंत्री विजय चौधरी भी साथ रहे।

राघोपुर में पूर्व मंत्री भोला राय की प्रतिमा होगी स्थापित

सीएम नीतीश ने घोषणा की है कि पूर्व मंत्री दिवंगत उदय नारायण राय उर्फ भोला राय की राघोपुर में प्रतिमा स्थापित की जाएगी, ताकि लोग उन्हें हमेशा याद रखें। राघोपुर के रूस्तमपुर गांव जाकर उन्होंने उन्होंने भोला राय के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। पूर्व मंत्री का पिछले दिनों निधन हो गया था। सीएम नीतीश ने पत्रकारों से कहा कि जेपी मूवमेंट के दौरान नाव से लोकनायक जयप्रकाश नारायण के साथ हमलोग राघोपुर आए थे। तब, यहां एक सभा हुई थी। हम लोगों का उसी समय भोला बाबू से संपर्क हुआ था। मेरी उम्र उस समय 24 साल थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.