मोतिहारी में असामाजिक तत्वों ने तोड़ी महात्मा गांधी की प्रतिमा, DM बोले- कड़ी कार्रवाई होगी

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के मोतिहारी जिले के चरखा पार्क के पास लगी महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा रविवार की रात असामाजिक तत्वों ने तोड़ दी। सोमवार की सुबह आसपास के दुकानदारों ने टूटी हुई प्रतिमा देखी। इसके बाद प्रशासन को जानकारी दी गई। फिलहाल खंडित प्रतिमा को बरामद कर नगर थाने में सुरक्षित रखा गया है। शहर के स्टेशन- मीना बाजार पथ में चरखा पार्क स्थित है। ठीक इसके पीछे आदमकद प्रतिमा लगाई गई है। प्रतिमा का अनावरण 9 सितम्बर 2020 को सांसद राधामोहन सिंह, मंत्री प्रमोद कुमार आदि ने किया था।

प्रतिमा तोड़े जाने की सूचना पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक व एसपी डॉ. कुमार आशीष मौके पर पहुंचे। डीएम ने संबंधित एजेंसी को प्रतिमा को पुन: स्थापित करने का निर्देश दिया। साथ ही असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि गांधीजी ने शांति एवं अहिंसा का संदेश दिया गया है। उनके संदेशों का हमें अनुसरण करना चाहिए। डीएम ने नगर आयुक्त को चरखा पार्क की समुचित सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने, नाइट गार्ड व लाइटिंग की व्यवस्था करने का निर्देश दिया, ताकि भविष्य में ऐसी घटना नहीं हो। डीएम ने बताया कि कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी कार्यक्रम के तहत पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड चरखा पार्क का विस्तारीकरण कर रहा है। डीएम के साथ एसडीओ सदर सौरभ सुमन यादव, एसडीपीओ सदर अरुण कुमार गुप्त आदि थे। 

सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्त ने बताया कि प्रतिमा तोड़ने वालों की पहचान कर ली गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए नगर पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है। पुलिस को जानकारी मिली है कि रविवार की रात कुछ नशेड़ियों ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया। एक चाय दुकानदान ने नशेड़ियों को देखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.