मोतिहारी बस हादसा- जिंदा जल गए 12 लोग, कई लोगों के अभी भी अंदर फंसे होने की खबर

खबरें बिहार की राष्ट्रीय खबरें

मोतिहारी बस हादसे में 12 लोगों के मौत की पुष्टि हो गयी है। 12 लोगों के जिंदा जलने की खबर है। बस में अभी लोगों के फंसे होने की खबर मिल रही है। बस में भयंकर आग लगी हुई है। बताया जा रहा है 57 सीटों वाली बस में 32 लोग सवार थे।

स्थानीय लोगों की माने तो बस मे पांच लोगों को जिंदा निकल सके हैं । बाकी लोगों की अभी भी बस में सवार होने की आशंका जतायी जा रही है।

बस नयी दिल्ली के लिए मुजफ्फरपुर से खुली थी। तभी NH28 पर मोतिहारी जिला के बेलवा के कोटवा में बस पलट गयी। देखते ही देखते मौके पर अफरा-तफरी मच गयी। देखते ही देखते बस में आग लग गयी और धू-धू कर जलने लगी। बताया जा रहा है पलटने के दो से तीन मिनटों के भीतर ही बस में भयंकर आग लग गयी।

फिलहाल मौके पर राहत-बचाव कार्य सही ढ़ंग से भी शुरू नहीं हो सका है। तस्वीरों की भयावहता बताने के लिए काफी है कि इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

हालांकि बस में सवार युवक संजीव कुमार की माने तो बस में ऑन लाइन बुकिंग 13 लोगों की हुई थी। संजीव ने बताया कि अचानक से सबकुछ हुआ कि बस भगवान भरोसे ही जान बच गयी। मैनें दिल्ली जाने के लिए ऑनलाइन बुकिंग करवायी थी।

संजीव ने कहा कि फिलहाल उनका इलाज प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है। बस मे कितने लोग सवार थे इसकी पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि मृतकों की संख्या बढ़ने से इंकार नहीं किया जा सका है।

बता दें कि बस में पचास से ज्यादा लोगों के बैठने की जगह थी, लेकिन जानकारी के मुताबिक बस में 32 लोग सवार थे और बस मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही थी।

कहा जा रहा है कि तेज रफ्तार होने की वजह से बस असंतुलित हो गई और पलट गई जिससे उसमें आग लग गई।

घटना के बाद मोतिहारी के चकिया से अग्निशामक गाड़ी कोटवा के लिये निकल चुकी हैं, लेकिन अबतक पहुंची नहीं है।

बस का आधा हिस्सा जल चुका है और बस में कितने लोगों की झुलसकर मौत हो गई है बताया नहीं जा सकता।

घायल लोगों को बचाने का काम किया जा रहा है, लेकिन आग की लपटों की वजह से बचाव कार्य धीमा है।घटनास्थल पर बिहार सरकार के आला अधिकारी पहुंच चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.