मां के दर्शन को शक्तिपीठों में पहुंचना होगा आसान, राजगीर की तर्ज पर बनेंगे 12 और रोपवे

खबरें बिहार की

बिहार में पहाड़ी क्षेत्र के शक्तिपीठों के विकास के लिए पर्यटन विभाग ने विशेष योजना तैयार की है। पहाड़ी क्षेत्र के सुदूरवर्ती शक्तिपीठों में पर्यटन विभाग एक दर्जन रोपवे का निर्माण करेगा। राजगीर की तर्ज पर इन रोप वे का निर्माण कर दुर्गम पहाड़ियों तक सैलानियों को लाने ले जाने का काम पर्यटन विभाग करेगा।

पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने मुजफ्फरपुर में कहा कि पीएम मोदी द्वारा घोषणा किये गये बिहार पैकेज के एक लाख 65 हजार करोड़ में से 500 करोड़ रुपये पर्यटन विभाग को मिला है जिससे रोपवे सहित विभिन्न सर्किटों के विकास का काम किया जा रहा है।


मंत्री ने कहा कि पर्यावरण विभाग से एनओसी लेने की प्रक्रिया चल रही है,जिसके बाद रोपवे का काम तेजी से शुरू होगा, जिसमें मंदार पर्वत के अलावा राजगीर में भी एक और रोपवे का निर्माण होगा।
पर्यटन विभाग द्वारा संचालित मुजफ्फरपुर के लिच्छवी बिहार होटल का निरीक्षण करने के बाद मंत्री ने कहा कि सूबे में पीपी मोड में नये होटलों का निर्माण तेजी से किया जाएगा और साथ ही पर्यटकों को अच्छी सुविधा देने के लिए सभी पुराने होटलों का जीर्णोद्धार किया जाएगा।

 

पर्यटन मंत्री ने कहा कि रामायण, बुद्ध, कांवरिया ,गांधी, गुरुगोविन्द सिंह सहित सूफी सर्किट के विकास के लिए काम किया जा रहा है लेकिन संबंधित जिले से डीएम द्वारा भेजे जाने वाले प्रस्ताव में देरी करने से थोड़ी बाधा आ रही है।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.