अब मदर डेयरी दूध के भी बढ़े दाम

राष्ट्रीय खबरें

पेट्रोल- डीजल और खाने के तेल की बढ़ती कीमतों से देश की पहले से परेशान थी कि अब बढ़ते दूध के दाम ने जबरदस्त झटका दिया है. डेयरी ब्रांड अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी दूध की कीमतों में प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. नई कीमतें कल यानी 11 जुलाई 2021 से लागू होंगी. बता दें कि 1 जुलाई से अमूल ने अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी.

मदर डेयरी ने कहा कि वह 11 जुलाई, 2021 से दिल्ली-एनसीआर में अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर है. नई कीमतें सभी दूध वेरिएंट के लिए लागू होंगी. मदर डेयरी ने अपने बयान में कहा गया है कि कंपनी कुल इनपुट लागत पर महंगाई के दबाव का सामना कर रही है, जो पिछले एक साल में कई गुना बढ़ गई है. साथ ही चल रही महामारी के कारण दूध उत्पादन में संकट है.

मदर डेयरी ने कहा कि यह ध्यान की बात है कि पिछले तीन-चार हफ्तों में अकेले दूध की कृषि कीमतों में लगभग 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. पिछले एक साल में दूध की खरीद के लिए अधिक कीमतों का भुगतान करने के बावजूद, उपभोक्ता कीमतों को बरकरार रखा गया था. इस संशोधन के बाद, दूध की कीमतों में 4 प्रतिशत का संशोधन किया जा रहा है. आपको बता दें कि मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में रोजाना 30 लाख लीटर से ज्यादा दूध बेचती है. इस डेयरी कंपनी ने आखिरी बार दिसंबर 2019 में दूध की कीमतें बढ़ाई थीं. अब कल से ग्राहकों को नई कीमतों पर मदर डेयरी का दूध मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.