अयोध्या जी में भव्य दिवाली, सरयू तट पर जलाए गए 5.50 लाख से अधिक दीये

आस्था संस्कृति और परंपरा

अयोध्या जी : राम की नगरी अयोध्या में आज शानदार तरीके से दिवाली मनाई जा रही है. ऐतिहासिक राम मंदिर की नींव पड़ने के बाद पहली बार अयोध्या में दिवाली का त्योहार मन रहा है. ऐसे में तैयारी भी खास है. सीएम योगी आदित्यनाथ दीपोत्सव कार्यक्रम में पहुंचे. सरयू घाट पर आज 5 लाख से अधिक दीयों को जलाया गया. इसके अलावा भी झांकी, लाइटिंग समेत अन्य व्यवस्थाएं की गई हैं. अयोध्या में मन रही शानदारी दिवाली से जुड़े अपडेट के लिए ब्लॉग के साथ बने रहें.

अगले साल जलेंगे 7.51 लाख दीये: योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने न केवल राम की पैड़ी को अविरल और निर्मल बना दिया है बल्कि उसका विस्तार भी किया है, इस साल 5.51 लाख दीपक जल रहे हैं अगले वर्ष ये संख्‍या 7.51 लाख पहुंचने वाली है.

मंदिर निर्माण के लिए 5 सदी तक इंतजार करना पड़ा: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी की प्रेरणा से पांच सदी बाद प्रभु श्री राम के भव्‍य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्‍त हुआ है. कोरोना के काल में लोगों की सेवा के साथ विकास की प्रक्रिया को रुकने नहीं दिया गया है. 

सीएम योगी लोगों को कर रहे संबोधित

सीएम योगी दीपोत्सव कार्यक्रम में मौजूद हैं. वो यहां पर लोगों को संबोधित कर रहे हैं. सीएम योगी ने कहा कि 2020 का ये उत्सव ऐसे समय आया है, जब पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है. उन्होंने कहा कि ये साल हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. दुनिया के साथ भारत भी कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है. पीएम मोदी के नेतृत्‍व में पूरा देश कोरोना से मजबूती से लड़ रहा है.

 

योगी ने की रामलला की पूजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच गए हैं. यहां पर उन्होंने राम जन्मभूमि में रामलला की पूजा की. इस दौरान उनके साथ यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *