पटना: शादी- समारोह के अवसर पर बैंड-बाजा पर लगाई गई रोक को प्रशासन ने रविवार को हटा लिया। साथ ही लोगों को रियायत देते हुए प्रशासन ने अब शादी में 100 की जगह 150 लोगों को भाग लेने की छूट दे दी है। रविवार को प्रमंडलीय आयुक्त की अध्यक्षता में आपातकालीन प्रबंधन समूह की बैठक में निर्णय लिया गया।

बयाना को लेकर हो रही थी किचकिच
प्रशासन को शिकायत मिल रही थी कि कई जगहों पर लोगों ने शादी के लिए बैंड-बाजा का बयाना कर दिया है। शादी के अवसर पर बैंड-बाजा के इस्तेमाल पर लगी रोक को देखते हुए बैंड-बाजा और आयोजकों के बीच किचकिच की शिकायत मिली थी। इसके बाद प्रशासन ने बैंड-बाजा पर लगी रोक को हटा लिया। साथ ही शादी समारोह में 50 और लोगों को भाग लेने की छूट दे दी गई है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

प्रमंडलीय आयुक्त ने पटना प्रमंडल के सभी डीएम और एसपी को भेजे दिशा-निर्देश में कहा है कि इसे तत्काल प्रभाव से लागू करें तथा यह सुनिश्चित करें कि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो। खासकर शादी समारोह में पुलिस प्रशासन द्वारा कोई ऐसा व्यवधान नहीं डाला जाए, जिससे स्थिति बिगड़े।। उन्होंने पुलिस को लोगों को जागरूक करने के लिए कहा है। अपने-अपने थाना क्षेत्रों में थानेदारों को कहा गया है कि लोगों को कोविड-19 को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर शादी समारोह में भाग लेने की अपील की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here