अभी-अभी: 48 घंटे मत निकले घर से बाहर, तेज बारिश के साथ गिर सकती है बिजली

खबरें बिहार की

 अभी-अभी बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां मौसम विभाग ने 48 घंटे के लिए हाई अलर्ट जारी किया है। सुबह 65 मिमी बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है।

इस दौरान तेज बारिश के साथ-साथ बिजली कड़कने की भी संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने इस दौरान लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। लोगों को बारिश के दौरान बिजली के खंभों, दीवारों और पेड़ों से दूर रहने को कहा गया है।
बिजली कड़कने के दौरान लोगों को ग्रुप में खड़ा रहने से मना किया गया है। बता दें कि रविवार दोपहर से पटना में तेज बारिश हुई है। बिहार के अलग-अलग एरिया में इस मानसून में बिजली गिरने से अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है।
राजधानी में रविवार को पहली बार दो घंटे में 52 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। हालांकि शनिवार रात से ही बिहार के पूर्वी इलाकों में जोरदार बारिश हो रही थी। इस दौरान किशनगंज सहित आसपास के इलाकों में सबसे अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई।
तैबपुर, ठाकुरगंज में 120 मिमी, बहादुरगंज में 80 और किशनगंज में 50 मिमी बारिश हुई। रविवार दोपहर दो बजे के बाद दक्षिण-पश्चिम (यूपी और झारखंड) के इलाकों से सिस्टम विकसित हुआ।
इससे बिहार के ज्यादातर पश्चिमी इलाकों में अच्छी बारिश हुई, जो देर रात तक जारी रही। मौसम वैज्ञानिक की मानें तो सिस्टम बेहद मजबूत है। अगले 48 घंटे तक राजधानी सहित प्रदेश भर में अच्छी बारिश होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.