मोकामा में बीजेपी की हार में भी जीत खोज रहे हैं सुशील मोदी, दिया ये अजीब बयान

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के दो विधानसभा सीटों, मोकामा और गोपालगंज, पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ चुके हैं। मोकामा में पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी और राजद उम्मीदवार नीलम देवी ने जीत दर्ज की है। वहीं गोपालगंज में भाजपा प्रत्याशी कुसम देवी ने जीत का परचम लहराया है। मोकामा में बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा है। इसे लेकर पूर्व डिप्टी सीएम व बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि भाजपा पहली बार चुनाव लड़ रही थी। फिर भी अनंत के गढ़ में 62,758 वोट लाना बहुत बड़ी उपलब्धि है। जेडीयू के वोटर ने बड़ी संख्या में भाजपा को वोट दिया।

बता दें कि मोकामा से बाहुबली विधायक रहे अनंत सिंह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संबंध कफी उतार-चढ़ाव वाले रहे हैं। आरजेडी नेता ने जेडीयू में रहते हुए बिहार के सीएम को कभी चांदी के सिक्कों से तौला था। इसके बाद उनके संबंध इस कदर खराब हुए कि अनंत सिंह को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

2020 के विधानसभा चुनाव में मोकामा से राजद प्रत्याशी अनंत सिंह 35 हजार से अधिक मतों से जीते थे। उनको कुल 78 हजार 721 मत मिले थे, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी जदयू उम्मीदवार राजीव लोचन को 42 हजार 964 वोट मिले थे। अनंत कुमार सिंह को 52.99 प्रतिशत तथा दूसरे स्थान पर रहे जदयू के राजीव लोचन को 28.92 प्रतिशत मत मिला था। कोर्ट से सजायाफ्ता होने के बाद अनंत कुमार सिंह यह सीट रिक्त हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.