मोहन भागवत आज पहुंचेंगे पटना, विपक्ष कर रही बैन की मांग

खबरें बिहार की

पटना: बिहार के विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने सत्तारूढ़ एनडीए सरकार से मांग कि है कि सरसंघचालक मोहन भागवत को राज्य में आने से रोका जाए। भागवत का मंगलवार को यहां आने का कार्यक्रम है। पिछले 12 महीनों में वह चौथी बार बिहार यात्रा पर आ रहे हैं।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, कांग्रेस नेता और पार्टी विधायक प्रेम चंद्र मिश्रा ने कहा कि हमारी मांग है कि बिहार में मोहन भागवत के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जाए। इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि इस साल फरवरी में भागवात की बिहार यात्रा के बाद राज्य के कई जिलों में तनाव का माहौल था।

सहयोगी दल आरजेडी के नेता भाई बिरेंद्र ने भी भागवत के बिहार आगमन पर सवाल उठाया और फरवरी में राज्य में कुछ हिस्सों में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने को लेकर भागवत को जिम्मेदार ठहराया। बता दें कि मार्च में राज्य के आठ जिलों में सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया था, जिसे लेकर विपक्षी नेताओं ने भागवत के मुजफ्फरपुर जिले में 10 दिवसीय यात्रा को दोषी ठहराया था।

हालांकि, सत्तारूढ़ पार्टी ने कहा कि पार्टी राज्य में किसी को आने से कैसे रोक सकती है। एक जेडीयू नेता ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि यह एक लोकतांत्रिक देश है और किसी को कहीं जाने से रोका नहीं जा सकता। बता दें कि आरएसएस नेता भागवत मंगलवार को सुबह पटना आ रहे हैं, जिसके बाद वह वहां से आरएसएस के ट्रेनिंग कार्यक्रम में भाग लेने नवादा रवाना होंगे।

Source: etv bharat bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.