मिठाई बेचकर शख्स ने बनाई करोड़ों की संपत्ति, नकद इतने मिले कि मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीनें

खबरें बिहार की जानकारी

वैशाली जिले के भगवानपुर में मिठाई दुकानदार और दरभंगा के प्रसिद्ध चिकित्सक दंपती के यहां आयकर विभाग की छापेमारी रविवार को पूरी हो गई। आयकर विभाग की छापेमारी में दरभंगा शहर के डाक्टर दंपती के विबिन्न ठिकानों से 30 लाख नकद एवं करोड़ों की टैक्स चोरी के सबूत मिले हैं। इसके अतिरिक्त कई अचल संपत्ति से भी संबंधित कागजात आयकर विभाग के हाथ लगे हैं।

बताया जाता है कि डाक्टर दंपती डा मृदुल शुक्ला और पत्नी डा गुंजन शुक्ला हर वर्ष खर्च को बढ़ाकर दिखा रहे थे, लेकिन आय नहीं दिखा रहे थे। इसके बाद आयकर की टीम ने छापेमारी की। इसमें लगभग 15 करोड़ की कर चोरी का मामला उजागर हुआ है। डाक्टर दंपती का दरभंगा के दिग्घी में आइबी शुक्ला सेवा सदन नामक हॉस्पिटल है। दरभंगा के सोनकी पथ में दालान नामक रिसोर्ट भी है।

मिठाई दुकानदार के तीन ठिकानों से मिले 1.85 करोड़ रुपये

वहीं, हाजीपुर-मुजफ्फरपुर फोरलेन पर वैशाली जिले के भगवानपुर स्थित साहू मिष्ठान भंडार में छापेमारी के दौरान दुकानदार के तीन ठिकानों से एक करोड़ 85 लाख रुपये बरामद किए गए। बरामद की गई नकदी को गिनने के लिए कई बैंकों से नोट गिनने वाली मशीनें मंगानी पड़ी। मिठाई दुकान का सालाना कारोबार करोड़ों में है। बावजूद इसके किसी प्रकार का टैक्स दुकानदार द्वारा जमा नहीं कराया जाता है

पटना और नोएडा में फ्लैट खरीदने के कागजात मिले

आयकर विभाग अब अपने स्तर से इसके टर्नओवर का पता लगा कर दुकानदार को टैक्स चोरी से संबंधित नोटिस थमाएगा। छापेमारी के क्रम में मिठाई दुकानदार के घर से पटना व नोएडा में फ्लैट के अतिरिक्त कई जगहों पर जमीन खरीदने से संबंधित कागजात भी मिले हैं। बताया जाता है कि भगवानपुर में ही दो जगहों पर उसने बढ़िया मकान भी बना रखा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.