भाई तेज प्रताप की शादी के कार्ड बाँट रहीं मीसा, मामा साधु और सुभाष को घर जाकर दिया न्योता

खबरें बिहार की

लालू यादव की अनुपस्थिति में बड़ी बिटिया और सांसद मीसा मीसा भारती ने अपने बड़े भईया यानि तेज प्रताप के शादी की कमान संभाल रखी है। शादी का कार्ड बांटने में वो जोर-शोर से लगी है। सही भी है अब समय ही कहा बचा है। 12 मई को शादी जो होनी है । मीसा इस मौके पर किसी को नहीं भूल रही।

अपने दोनों मामा साधु और सुभाष को भी मीसा भारती ने उनके घर जाकर निमंत्रण दिया है। मामा ने भी शादी में आने की हामी भर दी है। इस दौरान मीसा ने मामा साधू यादव से खूब बातचीत की । वे उनके घर पर घंटों मौजूद रही। गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से लालू परिवार की दोनों मामा यानि साधु यादव और सुभाष यादव से तल्खी चल रही है। साधु मामा ने तो लालू की पार्टी छोड़ कांग्रेस भी ज्वाइन कर रखी है वहीं सुभाष यादव राजनीति छोड़ बिजनेस में व्यस्त हो गए हैं।

इससे पहले मीसा भारती ने खुद सीएम आवास जाकर बिहार के मु्ख्यमंत्री नीतीश कुमार को निमंत्रण पत्र दिया और उनसे शादी में आने का आग्रह किया।


इसी के साथ इस शादी में वधूपक्ष की तरफ से राजद नेता चंद्रिका राय ने अपनी बेटी ऐश्वर्या राय की शादी का निमंत्रण पत्र खुद जाकर सीएम नीतीश कुमार को दिया और उनसे तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी में आने का आग्रह किया। चंद्रिका राय ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मेरे आग्रह को स्वीकार कर लिया है और शादी में आने की हामी भरी है और कहा है कि आकर वर-वधू को आशीर्वाद जरूर देंगे।

उन्होंने कहा कि अभी उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को शादी का निमंत्रण पत्र नहीं दिया है, जाकर दे देंगे। अभी बिहार के महामहिम राज्यपाल सत्यपाल मलिक जी को भी निमंत्रण पत्र देकर शादी में आने का आग्रह करेंगे।सभी रिश्तेदारों सगे संबंधियों को भी कार्ड देना बाकी है।

तेजप्रताप ने खुद पूर्व मुख्‍यमंत्री मांझी को दिया कार्ड
इससे पहले शनिवार को तेजप्रताप यादव ने खुद पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के आवास पर जाकर उन्हें शादी का कार्ड दे चुके हैं।

छपे हैं दो तरह के कार्ड
तेज प्रताप की शादी के लिए दो तरह की शादी के कार्ड छपे हैं। इनमें से एक सफेद है। इसमे लाल रंग से लिखा गया है। यह कार्ड रिश्तेदारों और दोस्तों को बांटे जा रहे हैं। वहीं दूसरा कार्ड डिजायनर है। यह बेहद खास मेहमानों के लिए है।

कार्ड के साथ बादाम और मिश्री
यही नहीं तेज प्रताप के इस शादी के कार्ड के साथ बादाम और मिश्री का एक पैकेट भी है। इस कार्ड को नीले रंग की बाक्स में पैक किया गया है। वहीं, शादी के कार्ड पर स्वागतकर्ता के रूप में तेज प्रताप के छोटे भाई और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का नाम लिखा हुआ है। आकांक्षी के तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी का नाम है।

लालू रहेंगे बेटे की शादी में
12 मई को होने वाली शादी में लालू प्रसाद यादव भी शामिल हो सकते हैं। बता दें कि वे चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं। इन दिनों वह एम्स में भर्ती हैं। बीमारी के कारण लालू तेज प्रताप की सगाई में नहीं आ सके थे।

पटना में होगी शादी
लालू के बेटे तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की शादी पटना में होगी। इससे पहले सगाई भी पटना में ही हुई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 12 मई को शाम सात बजे बारात राबड़ी देवी के आवास से निकलेगी। बारात वहां से चल कर 5 सर्कुलर रोड पर स्थित डॉ. चंद्रिका राय के सरकारी आवास पर पर पहुंचेगी। इसके बाद जयमाला और प्रीतिभोज का कार्यक्रम होगा। शादी से एक दिन पहले 11 मई को मटकोड़ और हल्दी कलश का कार्यक्रम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.