मौसम विभाग की 2 घंटे के लिए बिहार में अलर्ट जारी, इन जिलों में होगी बारिश!

खबरें बिहार की

Patna: बिहार में पिछले 2 दिनों से मौसम काफी खराब है, मॉनसून के वापसी के बाद लगातार राज्य के कुछ जिलों में निरंतर बारिश हुई है, जहां राजधानी पटना में बीती रात से सुबह तक काफी बारिश हुई थी। वहीं अभी कुछ देर पहले आपदा विभाग की ओर से बिहार के कुछ जिलों के लिए आगामी 2 घंटे तक किसी को भी घर से निकलने के लिए मना किया गया है, क्योंकि भारी बारिश समेत ठनका गिरने की आशंका है।

बिहार के मौसम विज्ञान विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से आगामी 2 घंटे तक राजधानी पटना के सम्पतचक, फतुहा, दनियावाँ, खुसरूपुर, अथमलगोला, बेलछी, बख्तियारपुर, बाढ़, पुनपुन, गिरियक, रहुई, नुरसराय, हरनौत, चंडी, इसलामपुर, राजगीर, अस्थावां, सरमेरा, हिलसा, बिहारशरीफ, नगरनौसा, करायपरसुराय, सिलाव, परवलपुर, कतरीसराय, बिन्द और थरथरी प्रखंड के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

वही हिसुआ, काशीचक, नारदीगंज, नवादा, वारिसलीगंज, अकबरपुर, गोविंदपुर, मेसकौर, नरहट, रजौली, रोह, सिरदला प्रखंड, शेखपुरा जिला के शेखपुरा, बरबीघा, शेखोपुर सराय, प्रखंड, वैशाली जिला के महनार, बिदुपुर, साहिबाउजुर्ग, राजापकर, देसरी प्रखंड और गया जिला के गया ,बथानी, मोहड़ा, खिजरसराय और अत्तरी प्रखंड में वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई है.

इसके साथ ही विभाग की ओर से किसी को भी घर से नहीं निकलने की सलाह दी गई है। बता दें पिछले 2 दिनों से लगातार केरल समेत उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कुछ लोगों की मृत्यु की भी खबरें सामने आई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *