NASA के वैज्ञानिकों ने माना-अमृत है Kailash का पानी, पीने से बीमारी नहीं होगी

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें आस्था
Kailash मानसरोवर झील के जल में मौजूद सेल्स कैंसर को जड़ से खत्म कर देते हैं

कैंसर का इलाज बेहद महंगा और मुश्किल है लेकिन अमेरिकी वैज्ञानिकों ने इसका सरल उपाय बताया है। Kailash मानसरोवर का पानी इसका इलाज है। NASA के वैज्ञानिकों का एक दल पिछले दिनो मानसरोवर झील घूमने आया। उन्होंने उसके कभी ना खराब होने वाले पानी का टेस्ट किया। टेस्ट में उन्होंने पाया कि Kailash मानसरोवर झील के जल में ऐसे सेल्स मौजूद हैं जो कैंसर को जड़ से खत्म कर देते हैं।

तमाम ग्रन्थ, पुराण बताते हैं कि कैलाश पर महादेव का वास है। हजारों लोग Kailash के दर्शन करने जाते हैं। कुछ लोग तो सीधा महादेव तक पहुंचने की आस लेकर कैलाश मानसरोवर तक जाते हैं लेकिन दूर से ही दर्शन करके लौटना पड़ता है। आज आपको बताते हैं आखिर क्यों कैलाश पर इंसान नहीं जा पाता, वहां आखिर है क्या?

Kailash

भगवान का स्वरूप

भगवान का स्वरूप, उसका आकार वास्तव में कैसा है इस सवाल का जवाब वाकई किसी के पास नहीं है। ईश्वरीय शक्ति पर विश्वास करने वाले लोग, जिन्हें सामान्य भाषा में आस्तिक कहा जाता है, जिस रूप में उस शक्ति को देखना चाहते हैं, उसे वैसा ही स्वरूप दे देते हैं।



2. देवी-देवता

हिन्दू धर्म में 33 करोड़ देवी-देवताओं का जिक्र किया गया है, जिनका निवास स्वर्ग में बताया गया है। लेकिन ऐसा माना जाता है कि महादेव शिव, जिनके हाथ में सृष्टि के विनाश की बागडोर है, अपने परिवार के साथ Kailash पर्वत पर निवास करते हैं।



भगवान शिव का परिवार

आपको शायद इस बात पर यकीन नहीं होगा लेकिन ये सच है कि हिमालय की गोद में स्थित Kailash पर्वत पर आज भी भगवान शिव अपने परिवार, यानि माता पार्वती, भगवान गणपति, भगवान कार्तिकेय के साथ रहते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published.