मैकेनिक की बेटी रेखा का बिहार क्रिकेट अंडर-19 महिला टीम में चयन, बढ़ाया बिहार का मान

खबरें बिहार की

Patna: आज भारत की महिलाएं और बेटियां भारत के हर क्षेत्र में अपने देश और समाज का नाम रोशन कर रही है। भारत की बेटियां हर क्षेत्र में सर्वोत्तम प्रदर्शन कर भारतीय समाज के वह पूर्वाग्रह को तोड़ रही है जिसमें यह कहा जाता था कि महिलाएं केवल चूल्हा चौका ही कर सकती है। इसी कड़ी में बिहार की बेटी रेखा ने पूरे क्षेत्र का सर गर्व से ऊंचा कर दिया है। जानकारी के अनुसार, रेखा कुमारी का चयन बिहार के अंडर- 19 महिला एक दिवसीय क्रिकेट टीम में बतौर बॉलर के रूप में किया गया है।

बता दें कि रेखा कुमारी समस्तीपुर जिले के पटोरी क्षेत्र की रहने वाली हैं। जहां एक और इस खबर से पूरे क्षेत्र के साथ-साथ समस्तीपुर जिला रेखा कुमारी पर गर्व कर रहा है वही रेखा ने बताया है कि उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से इस मुकाम को हासिल किया है। बता दें कि रेखा कुमारी पटोरी प्रखंड के हसनपुर सूरत पंचायत निवासी साइकिल मैकेनिक किशन शर्मा तथा गृहिणी आरती कुमारी की बेटी हैं।

बतया जा रहा हैं की उनका चयन बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा आयोजित चयन शिविर के माध्यम से चुना गया था। जानकारी के अनुसार, पटना में आयोजित इस चयन शिविर में 22 खिलाड़ियों का चयन किया गया हैं। जिसमें अपने दमदार प्रदर्शन करके रेखा ने सबका ध्यान अपनी ओर खीचकर 19 महिला एक दिवसीय क्रिकेट टीम में जगह बनाया हैं।

रेखा ने पटोरी के एएनडी कॉलेज से 2021 में इंटर की पढ़ाई पूरी की है इसके साथ साथ वह वीसी क्रिकेट एकेडमी जेपीएस मरीचा के क्रिकेट मैदान में प्रैक्टिस किया करती थी। बताया जा रहा हैं की बिहार महिला अंडर-19 टीम के चयन हेतु 36 महिला खिलाड़ियों का सेलेक्शन किया गया था जिसमे रेखा ने शानदार प्रदर्शन के बल पर अपनी जगह बनाई हैं। रेखा कुमारी अपने पिता की देखरेख में वह क्रिकेट का प्रैक्टिस यहां करती थी बाद में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर उसने क्षेत्र के प्रमुख क्रिकेट टीम में हिस्सा बनाई तथा यूनिवर्सिटी के अतिरिक्त कई जिलों में जाकर क्रिकेट का शानदार प्रदर्शन कर अपने जिले के साथ साथ बिहार का भी नाम रौशन कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.